इंसान अपने जीवन में कभी संतुस्ट नहीं हो पता है क्युकी इंसान हमेशा ज्यादा ही पाना चाहता है वो कभी किसी से पीछे नहीं रहना चाहता इस चक्कर में इंसान अपनी ख्वाइशें पूरी करने के पीछे लग जाता है और बहुत से लोगो के पास बहुत कम धन होता है लेकिन बहुत से लोगो के पास बहुत सारा धन होता है। पैसा कमाने के लिए इंसान हर मुमकिन कोशिश करता है लेकिन कभी कभी वो पीछे भी रह जाता है लेकिन इंसान अपने जीवन में बहुत सी गलतियां करता है लेकिन कुछ गलतियां आपका सारा धन बर्बाद कर सकती है कही आप भी अपने जीवन में ऐसी गलतियां तो नहीं कर रहे हैना की आपका सारा धन बर्बाद हो जाए। इन सबका संभंध वास्तु विज्ञानं से है अगर आपके घर में वस्तु वस्तु के अनुसार नहीं है तो इसका आप पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। तो चलिए आज आपको बताते है की आपको क्या गलतिया नहीं करनी चाहिए।

किस प्रकार रखना झाड़ू

झाड़ू को हमेशा छुपा कर रखनी चाहिए क्युकी झाड़ू को लक्ष्मी माँ का स्वरुप मन गया है देखा जाता है की जल्द बाजी में लोग बाग़ झाड़ू ऐसे ही फेक कर चल देते है इसको हमेशा धीरे से रखना चाहिए कभी पटककर नहीं रखना चाहिए। झाडू अगर आप अभी तक पटककर रखते थे तो उसे अब नहीं ऐसे रखना और अगर ऐसा करोगे तो माँ लक्ष्मी रूत जाएंगी आपसे और आपके पास धन की हमेशा समस्या रहेगी।

बेड के नीचे क्या रखना चाहिए

बहुत से लोग बेड के निचे झाडू नहीं लगते और गन्दगी भी साफ़ नहीं करते इसलिए उनके पास धन की कमी हो जाती है अगर आप भी ऐसी गलती करते है है तो तो अपनी गलती को सुधारिये क्युकी अगर हम वस्तु की माने तो ये बहुत बड़ी गलती मानी गयी है अगर आप शादीशुदा है तो आपकी जिंदगी में बहुत कड़वाहट उत्पन होगी तो जल्दी से अपने बेड के नीचे की सफाई तुरंत करदे।

खंडित मूर्ति

अपने घर में कभी भी खंडित मूर्ति नहीं रखनी चाहिए ये बहुत अशुभ मन जाता है अगर आपके घर में कोई भी भगवान् की खंडित मूर्ति है तो उसे बहते हुए जल में प्रवाहित कर दीजिये नहीं तो आपके पास धन की कमी आवयशक होगी। और अगर आप धन की कमी से बचना चाहते है तो खंडित मूर्ति कभी मत रखना।

बाथरूम

अगर आपका बाथरूम हमेशा गीला रहता है तो ये भी बहुत अशुभ माना जाता है नहाने के बाद बहुत से लोग या अधिकतर लोग गीला छोड़ देते है उसे गीला नहीं छोड़ना चाहिए और वाइपर से थोड़ा शीच देना चाहिए क्युकी वास्तू विज्ञानं के अनुसार इसे गलत माना गया है। इससे वरुण देवता नाराज हो जाते है और किसी देवता को नाराज करना सही नहीं होता है।

तिजोरी या अलमारी का मुँह

तिजोरी या अलमारी का मुँह हमेशा दक्षिण की दिशा में कभी नहीं होना चाहिए अगर आप ऐसा करते है तो आपके पास कभी पैसा नहीं टिकता है। और ऐसा करना वास्तू शास्त्र में गलत भी माना गया है अगर आप भी ऐसा करते या ये गलती कर रहे है तो तुरंत अपनी तिजोरी या अलमारी का मुँह दक्षिण की दिशा की तरफ से हटा दीजिये।