हम अपने घर में बहुत से पेड़ पौधे लगा लेते है क्युकी हिन्दू धर्म में बहुत से पेड़ पौधे की पूजा भी करी जाती है क्युकी हिन्दू धर्म में इनकी बहुत मान्यता भी है और हमे पौधे घर में इसलिए भी लगाने चाहिए क्युकी वो हमे ऑक्सीजन देते है और हम अच्छे से सांस ले पाते है और अगर ये पेड़ पौधे न होते तो हमारा जीवन ही शायद नहीं हो पाता लेकिन कुछ पौधे भी ऐसे होते है जिन्हे हमे अपने घर में भूल कर भी नहीं लगाना चाहिए ये हमारे लिए अच्छा नहीं होता है कुछ न कुछ गड़बड़ हो सकती है। परिवार में लड़ाई भी बढ़ सकती ही और भी बहुत कुछ हो सकता है इसलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ पोधो के बारे में बताएंगे जो आपको भूल कर भी अपने घर में नहीं लगाना चाहिए।

बबूल का पेड़

बबूल का पेड़ भूल कर भी अपने घर में नहीं लगाना चाहिए अगर हम वास्तु के हिसाब से देखे तो घर में क्या आस पास भी नहीं लगाने चाहिए वैसे तो बबूल के पेड़ में बहुत से आर्युवेदिक गुण होते है लेकिन उसके साथ साथ बबूल के पेड़ में कांटे भी होते है जो की घर में लड़ाई का कारण बन सकते है। और घर की सभी तरक्की रुक जाती है और आपको घर में किसी भी प्रकार का कांटे वाला पौधा नहीं लगाना चाहिए लेकिन हां आप गुलाब का फूल अपने आँगन में लगा सकते है क्युकी गुलाब का पौधा माँ लक्ष्मी जी का सबसे प्रिय होता है।

बेर का पेड़

बेर का पेड़ तो आपको भूलकर भी अपने घर में नहीं लगाना चाहिए क्युकी बेर का पेड़ जहा भी होता है वह बहुत ही ज्यादा नकारात्मक शक्तिया होती है। आपको कभी तरक्की नहीं मिल पाएगी और अगर आस पास है तो उसे तुरंत बेर का पेड़ कटवा दे। आप जो भी काम करना चाहते है वो रुकता है उसमे आप कभी सफल नहीं हो पाते है। तो बेर का पेड़ भी कभी न लगाए अपने घर में नहीं तो आपको बहुत मुशीबत हो सकती है।

खजूर का पेड़

खजूर बहुत ही खाने में अच्छा लगता है और ये बहुत मीठा भी होता है और खाने में बहुत फायदेमंद भी होता है और खजूर का पेड़ दिखने में बहुत सुन्दर होता है और जिसके भी घर में लगा हो उसका घर देखने में और अच्छा लगता है लेकिन खजूर का पेड़ घर के आस पास नहीं लगाना चाहिए इससे आपको बहुत ही ज्यादा दिक्कत होती है जिसके भी घर के पास खजूर का पेड़ होता है और आर्थिक स्तिथि भी बहुत कमजोर हो जाती है।

बोनसाई के पौधे

बोनसाई के पौधे दिखने में बहुत छोटा होता है इसलिए इसका नाम बोनसाई के पौधे होता है हम आपको बता दे बोनसाई एक जापानी शब्द है और इसका हिंदी में मतलब बोना होता है। और जिसके घर में भी ये पौधा होता है उसके घर में नेगेटिव एनर्जी के आसार होते है और काम में रुकावट आती है और बहुत सारी दिक्ततें भी आती है। और कभी भी कोई भी पौधा अपने मैं गेट के सामने न लगाए और घर की दिवार के साथ भी न लगाए इससे आपके घर की नीव भी कमजोर होती है।