टार्ज़न गर्ल के नाम से मशहूर एक्ट्रेस, क्यों गायब हो गयी फिल्म इंडस्ट्री से

388

80 से लेकर 90 के दशक तक बहुत सारी अभिनेत्रियां मशहूर हुई थी लेकिन एक एक्ट्रेस थी जिसको सब टार्ज़न गर्ल के नाम से जानते थे और वो इसी नाम से भी बहुत मशहूर हुई थी। उनको बहुत फेम मिल रहा था लेकिन पता नहीं अचानक फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गयी। इस अभिनेत्री का नाम किमी काटकर है ये बहुत से सुपर हिट हीरो के साथ भी काम कर चुकी है और सबसे बड़े अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ भी काम कर चुकी है आप सबने ये गाना तो सुना ही होगा जुमा चुम्मा देदे इसमें इस गाने में जो एक्ट्रेस थी वही है किमी काटकर। और इस गाने के बाद तो ये बहुत ही ज्यादा मशहूर हो गयी थी। और आप इस अभिनेत्री को तो सभी जानते ही होंगे।

फिल्म इंडस्ट्री पर लगा दिया था आरोप

किमी काटकर ने फिल्म इंडस्ट्री के ऊपर भेद भाव का आरोप लगाया था और आपको तो पता ही है ऐसा आरोप बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को लगता ही है। इन्होने अपनी पहली फिल्म 1985 में कृ थी जिसका नाम ‘पत्थर दिल’ था। इन्होने अपने करियर की शुरुआत इसी मूवी से करी थी। लेकिन इससे पहले ये मॉडल हुआ करती थी। इन्होने एक सुपरहिट मूवी भी करी थी अमिताभ बच्चन के साथ हम मूवी और इस मूवी से ये काफी हिट भी हो चुकी थी यु समझ लीजिये इनका पिक चल रहा था करियर का, लेकिन इन्होने अपना करियर 1992 में ही ख़त्म कर दिया था। उन्होंने बताया की इस इंडस्ट्री में भेद भाव बहुत होता है।

टार्ज़न मूवी में करा काम

टार्ज़न मूवी में किमी काटकर ने बहुत से बोल्ड सिन भी दिए थे। इन्होने अपने 7 साल के करियर में करीबन 45 मूवी करी है। लेकिन उन्हें बोल्ड अभिनेत्री का भी टैग मिला जिसमे टार्ज़न मूवी में बहुत सारे बोल्ड सिन दिए थे। टार्ज़न फिल्म के डायरेक्टर को नए चेहरे की तलाश थी और वो तलाश किमी काटकर पर जाकर ख़त्म हो गयी थी। फिल्म तो हिट नहीं हो पायी लेकिन किमी काटकर को रातो रात स्टार बना दिया था।

शादी होते ही छोड़ दी इंडस्ट्री

किमी काटकर ने शादी होने के बाद ही फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था। 1992 में ही उनकी आखिरी फिल्म आयी थी ‘जुल्म की हुकूमत’। किमी काटकर की शादी फिल्म प्रोड्यूसर शांतनु शौरी से हुई थी। अब वह अपने परिवार के साथ गोवा में रहती है। और इंडस्ट्री से बहुत दूर आ चुकी है।

गोविंदा के साथ भी करा है काम

किमी काटकर ने गोविंदा के साथ 1 नहीं बल्कि 6 फिल्मो में काम करा है। और एक मूवी तो सुपर हिट थी फिल्म का नाम था मेरा लहू और दोनों की जोड़ी भी लोगो को बहुत पसंद आयी थी। और किमी काटकर एक बहुत ही अच्छी अदाकारा थी लेकिन उन्होंने अपना करियर बहुत जल्द बंद कर दिया था।