फिल्म इंडस्ट्री के पर्दे के पीछे का नज़ारा देख चौंक जाओगे

2010

हम टीवी पर वो देखते है जो हमें दिखाया जाता है बल्कि आज हम आपको वो रॉ मटेरियल दिखाएँगे जिसको कई बार छटने के बाद टीवी पर दर्शको के लिए दिया जाता है इस बात में कोई दोराय नहीं है की टीवी पर आने वाली छोटी से छोटी चीज को भी बेहद परखने के बाद टीवी पर लाया जाता है । आज हम आपको दिखाने जा रहे है की एक आर्टिस्ट जिसको हम टीवी पर सजा धजा देखते है आखिर उसको कितना समय लग जाता है मेकअप रूम से दुसरे सीन तक के लिए किसी भी सीन को करना इतना आसान नहीं होता। एक एक एक्शन रिएक्शन को देखने के कैमरे पर कम से कम 10 लोगो की नजरे होती है। लेकिन हम जो टीवी पर देखते है वो बिलकुल परफेक्ट शो होता है आइये आज हम आपको दिखाते है परदे के पीछे की लाइफ।

एक्ट्रेस ही नहीं एक्टर भी होते है तैयार

आपको बता दे की केवल एक्ट्रेस ही नहीं एक्टर भी कई बार सजते संवारते है आपको जानकर हैरानी होगी की एक एक्टर और एक्ट्रेस का जितना भी अंग कैमरे के सामने आना होता है उन सब पर मेकप की एक परत चढ़ी होती है ।

ऐश्वर्या राय

अब यहां से करते है शुरुवात जी हां ये देखिये ऐश्वर्या राय को यहां उनके होंठो को लिपस्टिक लगा कर आकर्षक बनाया जा रहा है ।

सनी लियोन

यहां देखिये कैसे सनी लियोन अपने बालो को कंघी करवा रही है हलाकि सुनने में आता ही की वो अपना हेयर डिजाइनर खुद ही लेकर चलती है ।

सोनम कपूर

सोनम कपूर बॉलीवुड में पटाखे की तरह है किसी फिल्म में तो बड़ा नाम कमाती है कही कही फूस हो जाती है । अब यहां देख लीजिये हलके आराम के मूड में है।

हमारी चहकती सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा को कोई कितना भी कुछ कह दे वो हर वक्त हंसी ठिठोली के मूड में रहती है । अब यहाँ देख लीजिये कैसे है वो मेकअप रूम में भी है हसने के मूड में ।

फ़ाइनल टचअप पर रानी मुखर्जी

अब यह देख लीजिये फ़ाइनल टचअप कराते हुई रानी मुखर्जी ।

प्रियंका चोपड़ा

आपको शायद जानकार हैरानी होगी की प्रियंका चोपड़ा को सजाने के लिए मेकअप आर्टिस्टों की आवश्यकता ज्यादा लगती है क्युकी वो कैमरे में काफी बोल्ड लुक्स देती है ।

पूनम पांडेय

हलाकि पूनम पांडेय को a ग्रेड फिल्मो में ही काम करने का मौका मिलता है ऐसे में वो मेकप रूम में देखिये कितने हॉट अंदाज में मेकअप करवा रही है।

परिणीति चोपड़ा

अब बेचारी परिणीति को देख लीजिये व्यस्त इतनी की वही सो गयी और या काम काजी इतने की उनके सोने पर भी मेकअप कर रहे है।

कटरीना कैफ

हलाकि ये बात सच है की कटरीना खुद ही गोरी है इसलिए उन्हें फिल्मो में बेहद सजने की आवश्यकता नहीं पड़ती उनको एक ही मैकअपमैन तैयार कर देता है ।

मनीषा कोइराला और श्रद्धा कपूर

ऐसा नहीं है ये ट्रेंड कोई नया है बल्कि हर शूट के बाद अलग मेकप होता है जैसे मनीषा कोइराला और श्रद्धा कपूर का हो रहा है।

काजोल

काजोल का रंग सांवला होने के कारण उन्हें शूट से आधा घंटा पहले तैयार होना पड़ता था ।

दीपिका पादुकोण

इस समय टॉप पर चल रही एक्ट्रेस के लिए एक साथ कई मेकअप आर्टिस्ट बैठते है जो दीपिका को अच्छे से सजाते है तैयार कराते है

अनुष्का शर्मा

सबसे हॉट और बोल्ड लुक्स में दिखने वाली अनुष्का देखने में यु ही हॉट नहीं दिखती उन्हें मेकअप करने में 3 घंटे लग जाते है ।

जैकलीन फर्नांडिस

आपको बता दे की जैकलीन फर्नांडिस जिस देश से है वहाँ के तापमान में और यहां के तापमान में अंतर् होने की वजह से कई घंटो सजने पर देने पड़ते है।

एमी जैक्सन

एमी जैक्सन का नाम अभी तक बॉलीवुड में उतना अधिक नहीं हो पाया है मगर उन्हें जिन फिल्मो में अभिनय का मौक़ा मिला उन्होंने किया।