इस अभिनेत्री के दीवाने थे अटल बिहारी बाजपेयी जी

5118

दोस्तों आज हम आपको अटल बिहारी बाजपेयी के बारे में एक ख़ास बात बताने जा रहे है जिसको जानने के बाद आप भी सोच में पड़ जाएंगे। दरअसल अटल बिहारी बाजपाई भारत की शान है और रहेंगे। आपको बता दे की अटल बिहारी बाजपाई उत्तर प्रदेश में जन्मे थे। एक साधारण अध्यापक के पुत्र श्री अटलबिहारी वाजपेयी दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री बने। उनका जन्म 25 दिसंबर 1925 को हुआ। वाजपेयी की प्रारंभिक शिक्षा-दीक्षा ग्वालियर के ही विक्टोरिया (लक्ष्मीबाई ) कॉलेज और कानपुर के डीएवी कॉलेज में हुई। उन्होंने राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर की। अटलजी ने राष्ट्र धर्म, पांचजन्य और वीर अर्जुन का संपादन किया।

बीजेपी के कद्दावर नेता

अटल बिहारी वाजपेयी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक प्रतिष्ठित नेता हैं। उन्हें सांस्कृतिक समभाव, उदारवाद और राजनीतिक तर्कसंगतता के लिए जाना जाता है। वे तीन बार भारत के प्रधानमंत्री बने। उनके कार्यकाल में ही भारत ने पोखरण में सफल परमाणु परीक्षण किया। नई दिल्ली-लाहौर बस सेवा शुरू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाकर उन्होंने भारत-पाकिस्तान के बीच शांति की उम्मीदों को नया आयाम दिया। आज तक उनकी सरकार ऐसी इकलौती गैर-कांग्रेस सरकार है जिसने पांच साल का कार्यकाल पूरा किया है। एक अनुभवी राजनीतिज्ञ और उत्कृष्ट सांसद होने के अलावा, अटल बिहारी वाजपेयी एक प्रसिद्ध कवि और सभी राजनीतिक दलों में सबसे लोकप्रिय व्यक्तित्व हैं।

ड्रीम गर्ल थी उनकी पहली और आखिरी पसंद

रअसल राजनीति के साथ-साथ अटल बिहारी वाजपेयी का साहित्य, कविताओं और फिल्मों से भी गहरा लगाव रहा है। फिल्मों की बात करें तो अटल जी अपने समय में एक बॉलीवुड एक्ट्रेस के मुरीद भी रहें हैं और वो भी इस तरह की उस एक्ट्रेस की एक ही फिल्म 25 बार देखी है। दरअसल ये एक्ट्रेस कोई और नहीं बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल और मथुरा से बीजेपी की सांसद हेमा मालिनी हैं।

अटल ने किया था जिक्र

इस बात का जिक्र खुद हेमामालिनी ने पिछले साल मथुरा में हुए एक कार्यक्रम के दौरान किया था। दिग्गज अदाकारा ने बताया था कि अटल जी को उनकी एक फिल्म इतनी अधिक पसंद आई कि उन्होंने 25 बार देखी थी और ये फिल्म थी 1972 में आई ‘सीता और गीता’फिल्म से।