पत्ता गोभी है महिलाओ के लिए बेहद खास, जानिए कितने है फायदे

3743

जब कभी हमें कोई भी बीमारी होती है आँखों में पीलापन आता है , पेट में दर्द होता है या किसी भी कमजोरी सी लगने पर डॉक्टर कहते है की हरी सब्जियों का सेवन करे हरी सब्जियों का सेवन करे जी हां वो इसलिए क्युकी हरी सब्जी , प्रोटीन , कैल्शियम के साथ साथ सारी ऊर्जा शक्ति होती है जो किसी को भी ऊर्जा देने में सक्षम होती है ओर इतना ही नहीं खासतौर पर महिलाओ के लिए पत्ता गोभी काफी लाभकारी सिद्ध होती है तो आइये हम आपको बताते है उसके कई फायदे। हम आपके लिए लाते है ये फायदे जो किसी के लिए भी लाभकारी सिद्ध हो सकते है कभी कभी पत्ता गोभी शरीर से जुड़े अंगो के लिए भी ब्बेहद लाभकारी सिद्ध होती है, आइये जानते है की आखिर इस पत्ता गोभी के क्या क्या फायदे है ।

हाल ही में हुए शोध से निकला सच


हाल ही में एक शोध हुआ जिसमे ये सच सामने निकल कर आया की महिलाओ के लिए पत्ता गोभी का पत्ता बेहद फायदेमंद है , महिलाओ के लिए ये रामबाड का प्रयोग करता है ओर काफी समस्याओ को जड़ से हटा सकता है ।

सिरदर्द


अगर घर में रहने वाली या ज्यादातर चश्मा लगाने वाली महिलाओ के सर में दर्द होता है ऐसे में आप अगर गोभी के पत्ते को सर पर किसी चीज से बांड लीजिये जिसके बाद आपको सर दर्द की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा ।

थायराइड


अगर आपको थायराइड की बीमारी है तो पत्ता गोभी का एक पता लीजिये ओर उसको गले में बांधकर रात भर सो जाइये करीब महीना भर ये तरिका अपनाइये आपको आराम अवश्य मिलेगा ।

ब्रेस्ट में दर्द


अक्सर देखा जाता है की महिलाओ की शादी के बाद ब्रेस्ट में दर्द की शिकायत आ जाती है अक्सर डॉक्टर उसको गाठ समझकर लम्बा खर्चा बताने का प्रयास करते है इसलिए अगर आपके भी ब्रेस्ट में दर्द है तो सबसे पहले कुछ दिन रात में सोने से पहले ब्रेस्ट पर पत्ता गोभी के पत्ते रख दीजिये, ओर रोजाना रखिये।

घाव में सूजन


अगर आपको कभी चोट लगी है या घाव हो गया हगाई या उसमे ही सूजन आ रही है तो उस घाव में पत्ता लगा कर सो जाए घाव में सूजन बंद हो जाएगी ।