चाचा चौधरी के साबू दिखे पहली बार पब्लिक के बिच, अब दिखते है ऐसे।

606

बचपन से बड़े होने तक का सफर कब निकल गया किसी को कुछ पता ही नहीं चला। शायद आप का भी वही सोचना होगा जो हमारा है क्युकी बचपन का समय कुछ और ही था और अब हम सब बड़े हो गए है न हमारे पास इतना समय है की हम सब चाचा चौधरी को पढ़ पाए ना अब उन किताबो को पढ़ने का शौक ही बाकी रह गया है , हां ये बात सच है की परिवेश के अनुसार बहुत कुछ बदल गया है बात यह है की हमारे और आपके बचपन में साबू , चाचा चौधरी जैसे करेक्टर होते थे जिनकी जगह अब कार्टूनों ने ले ली है जिसमे बच्चे चाचा चौधरी को शायद अब जानते भी नहीं है ऐसे में हमने धुंध निकला है चौधरी में साबू का किरदार निभाने वाले इस कलाकार को , जब से यह कॉमिक्स खत्म हुई है इन सबका चलन भी कम हो गया चलिए बगैर देर किये जानते है इनके बारे ।

साबू के किरदार को निभाने में लगते थे कई घंटे

आपको बता दे की की साबू के किरदार को निभाने में लगभग 2 घंटे से अधिक का समय लगता था, आपको सुनकर हैरानी होगी की साबू के किरदार में आने में इस एक्टर को रोजाना दो से तीन घंटे मेकअप करना पड़ता था जिसके बाद जी वो सेट पर साबू के किरदार में आ पाते थे ।

आइये मिलवाते है आपको उनसे

आइये आपको बताते है आखिर कौन था साबू दरअसल साबू राजेश सिंह नाम के कलाकार है जिन्होंने अपनी एक्टिंग से सबको दीवाना बना दिया। आपको बता दे की अपनी कलाकारी से सभी को अपना दीवाना बना कर रखने वाले राजेश सिंह अब कुछ इस प्रकार दिखते है इन्हे देख कर आप दंग रह जाएंगे ।

फिर नहीं आये नजर

आपको बता दे की एक्टर राजेश सिंह एक चाचा चौधरी सीरियल के इलावा फिर कभी किसी दुसरे सिरिल में नजर नहीं आये वो हमेशा से ही इस सीरियल के लिए फिट रहे आपको एक अंदर की बात बताते है आदरसल डायरेक्टर ने जब किरदारों का चयन किया तो वो साबू में इनको नहीं चुनना चाहते थे लेकिन बाद में कोई और ऑब्शन न होने की वजह से उन्हें साबू के लिए राजेश सिंह को लेना पड़ा।

जब डायरेक्टर हुए मजबूर

एक वक्त ऐसा भी आया की जो डायरेक्टर्स उनको लेना नहीं चाहते थे वो उनके सामने घटने टेकते नजर आये अपनी कुछ मजबूरियों के कारन राजेश सिंह ने कार्यक्रम छोड़ना चाहा था मगर डायरेक्टर्स ने उनसे कुछ इस प्रकार इस सीरियल को ना छोड़ने की विनती करि की वो आज भी उस पल को याद करते है ।