कोरोना वायरस ने किया इस व्यक्ति को खोकला, देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

666

कोरोना किसी भी व्यक्ति को होना बहुत बुरा है ये तो किसी को होना ही नहीं चाहिए हर कोई इससे दूर भाग रहा है ऐसे में अगर हम आपको बताये की 1 व्यक्ति पिछले 1 साल से कोरोना पॉजिटिव है ये बड़े ही दुःख की बात है। 2020 से ये वायरस पूरी दुनिया में फ़ैल चूका है और हर कोई इस वायरस से परेशान है। लाखो लोगो की इस वायरस की वजह से मोत हो रही है हर कोई पॉजिटिव हो रहा है। जो भी इस बीमारी के अंदर आता है उसकी इम्युनिटी बहुत ख़राब हो जाती है। और अब तो लोगो को वैक्सीन लगाई जा रही है ताकि सब लोग इससे कोरोना से अच्छे से लड़ सके और इम्युनिटी भी बहुत अच्छी हो जाए। लेकिन बहुत से लोग बाग़ इस बीमारी से बहुत दिनों से लड़ रहे है और जीत भी रहे है सब को एक साथ ऐसे ही लड़ना है इस वायरस से।

1 साल से है पॉजिटिव

हम आपको बता दे की यूके के लीड्स में एक व्यक्ति जो 49 साल का है जिसका नाम जैसन कैल्क है ये व्यक्ति पिछले एक साल से कोरोना से संक्रमित है। ये पिछले अप्रैल से ही हॉस्पिटल में एडमिट है कोरोना वायरस के चलते। हर समय डॉक्टर इनका ध्यान रखते है लेकिन डॉक्टर्स के आस पास रहने के बावजूद भी ये व्यक्ति पिछले 1 साल से कोरोना पॉजिटिव है। इनकी दवाइयां भी लगातार ही चल रही है।

सबसे पहले हुआ चेस्ट इन्फेक्शन

जैसन कैल्क को हुआ था सबसे पहले चेस्ट इन्फेक्शन और एक बात और आपको बता दे की अमेरिका में जैसन कैल्क एक प्राइमरी स्कूल में आईटी के टीचर रह चुके है। लेकिन जब ये पता चला की ये पॉजिटिव है तब से ये लीडस् के हॉस्पिटल में एडमिट है। 48 घंटो के बाद ही इन्हे वेंटीलेटर पर लिटा दिया गया था।

पिछले 1 साल में इनके साथ हुआ कुछ ऐसा

ये पिछले 1 साल से कोरोना पॉजिटिव है इनको यूके का सबसे लम्बा कोरोना का मरीज घोसित कर दिया है। कोरोना से लड़ते लड़ते पिछले 1 साल से इनका शरीर बिलकुल ख़राब हो गया है कुछ खाया भी नहीं जाता जो भी कुछ कहते है तभी उलटी हो जाती है इन्फेक्शन हो गया है पुरे पेट में और वायरस धीरे धीरे उनको अंदर से सड़ा रहा है। और इनके जैसे यूके में बहुत से मरीज और भी है जो ऐसी जंग लड़ रहे है।

शरीर हो गया है खोकला

इनका शरीर अंदर से बिलकुल खोकला हो गया है उनकी हालत बहुत ही ज्यादा ख़राब है क्युकी किडनी और लंग्स पूरी तरह से ख़राब हो चुके है। और ये अपनी हालत की पोस्ट हॉस्पिटल से डालते रहते है और वीडियो भी डालते रहते है। लेकिन घरवाले बस इसी उम्मीद में है की ये जल्द से जल्द सही हो जाए और दुबारा अपने परिवार के साथ रह सके बस भगवन से यही दुआ है ये व्यक्ति जल्द से जल्द सही हो जाए और ऐसा और किसी के साथ बिलकुल न हो। और आप भी अपना पूरा ध्यान रखे इस समय कोरोना काल में।