एक्ट्रेस भी फ़ैल है दलेर मेहँदी की बहु के आगे देखे बिना रह नहीं पाओगे

2146

दोस्तों दलेर मेहँदी को तो आप सभी जानते ही है जी हां भारत के पंजाबी सिंगर की पेच्चान बनाने वाले पहले सिंगर जिन्होंने पंजाबी गायको को एक अलग पहचान दिलाई । जहा अब पंजाबी सिंगरों को बॉलीवुड में गाना गाने की एंट्री मिलीा ऐसे में दलेर मेहँदी के महत्वपूर्ण योगदान को भूलना बेहद मुश्किल है ।दलेर मेहंदी जाने-माने पॉप और सूफी गायक हैं. दलेर का जन्म 18 अगस्त 1967 को बिहार के पटना में हुआ था. इनका जन्म एक पंजाबी सिख परिवार में हुआ. दलेर के परिवार में पिछले काफी समय से लोग इसी पेशे में हैं. उनके पिता ने ही उन्हें राग, गुरु ग्रंथ साहिब के शबद सिखाए. भारतीय क्लासिकल म्यूजिक से प्रेरित होने की वजह से दलेर महज 11 साल की उम्र में अपने घर से भाग गए. घर से भागकर वह गोरखपुर चले आए. यहां उन्होंने उस्ताद राहत अली खान से संगीत की शिक्षा ली. दलेर ने 13 साल की उम्र में करीब बीस हजार लोगों के बीच स्टेज परफॉर्मेंस दी। दलेर मेहंदी ने 1991 में अपना खुद का एक ग्रुप बनाया. इस ग्रुप में दलेर के भाई और दोस्त थे. 1994 में दलेर को एजे जसपाल ने एशिया अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हो रहे म्यूजिक कान्टेस्ट में भाग लेने के लिए कजाकिस्तान भेजा. यहां वह भारत को रिप्रजेंट कर रहे थे. वह यहां दूसरे नंबर पर आए।

तीन बेटियों के पिता है दिलेर

आपको जानकार हैरानी होगी की दलेर मेहँदी एक ऐसे परिवार से उभरते हुए कलाकार थे जिन्होंने काफी गरीबी से अपने दिन काटेा बाद में जब उनके पंजाबी गाने काफी हिट होने लगे तो उन्हें विदेशो से भी ऑफर आने लगे आपको बता दे की दलेर पाजी की तीन बेतिया है और एक बेटा यही जिसकी शादी हो चुकी है।

हूर की परी से कम नहीं है बहु

बात करें दलेर मेहंदी के बेटे की तो उनका नाम ‘गुरदीप मेहंदी’ है। इनका जन्म 1 जून 1989 को दिल्ली मे हुआ था। गुरदीप ने फिल्म ‘मेरी शादी कराओ’ से बॉलीवुड मे कदम रखा था। 29 साल के गुरदीप मेंहदी ने मशहूर मॉडल ‘जेसिका सिंह’ से शादी करी है। जेसिका का जन्म ‘फिनलैंड’ मे हुआ था। इसलिए ये शादी यूरोप मे हुई थी।

जेसिका सिंह

जेसिका सिंह पंजाब फिल्मो की एक्ट्रेस भी है उनके सामने बॉलीवुड की एक्ट्रेस भी पानी भर्ती है वो बेहद हॉट है साथ ही खुबसुआरत भी है उनको कोई अगर एक बार देख ले तो शायद अपने जीवन में दुबारा कभी ना भूल पाए।