चैत्र के नवरात्रो में जरूर करें ये उपाय, माता रानी की होगी बहुत कृपा

337

हम आपको बता दे की चैत्र के नवरात्रे 13 अप्रैल से शुरू हो चुके है। आप सभी लोग जानते होंगे की नवरात्रो में हम लोग दुर्गा माँ के 9 रूपों की पूजा करते है ताकि हमे माता रानी से आशीर्वाद प्राप्त हो और बहुत से लोग व्रत भी रहते है कोई पुरे 9 दिन रखता है तो कोई पहले और आखिरी दिन रखता है जिससे माता रानी का पर्याप्त आशीर्वाद प्राप्त हो। नवरात्रो का त्यौहार भारत के अनेक राज्यों में मनाया जाता है जिससे सभी लोग माता रानी की पूरा अर्चना आराधना कर सके। और अगर सच्चे मन से पूजा की जाए तो सभी मनोकामनाएं भी पूरी होती है लोगो की। कुछ लोग नवरात्री के आठवे दिन कन्याओ की पूजा करके अपना उपवास खोलते है इसे अष्टमी कहा जाता है और कुछ लोग 8 दिन व्रत रखकर नौवे दिन अपना व्रत खोलते है। और इसे नवमी कहा जाता है। आज हम आपको बताएंगे की किस प्रकार ज्योतिष शास्त्र की मदद से जीवन की परेशानिओ से मुक्त हो सकते है।

गुलाब का फूल

आपको गुलाब के फूल से उपाय करना चाहिए अगर आपके ऊपर बहुत ही ज्यादा कर्ज हैतो आपको एक सफ़ेद कपडे में 5 गुलाब के फूल, एक चाँदी का सिक्का, थोड़े से चावल और थोड़ा सा गुड़ सफ़ेद कपडे में बांध लेना है और 21 बार गायत्री मंत्र का उच्चारण करे और कर्ज से मुक्ति के लिए भगवन से प्राथना करते रहे जिससे आप कर्ज से जल्दी मुक्त हो जाओगे।

लौंग और कपूर

लौंग और कपूर भी करता है कर्ज की समस्या दूर बस आपको कमल के फूल की पत्तियां लेनी है और उस पर मक्खन लगा दे और मिश्री को लगा दे। फिर उस पर आप 48 लौंग और 6 कपूर से माता रानी को आहुति दे इससे आपको जल्दी ही कर्ज से मुक्ति मिलेगी।

कमलगट्टे है काम के

ज्योतिष शाश्त्र में है बहुत ही ज्यादा कारगर अगर आपको किसी भी प्रकार की परेशानी है तो आप ये उपाय कर सकते है की कमलगट्टे को आप अच्छे से पीस ले उसमे देसी घी मिला दे और माता रानी को इसकी 11 बार आहुति दे इससे आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

आटे का भी कर सजते है उपाय

अगर आप अपने जीवन में कुछ अच्छा करना चाहते है तो नवरात्रो में आटे का ये उपाय जरूर करें। सबसे पहले आप आटे की लोई बना लीजिये उसके बाद उसे पानी में प्रवाहित कर दीजिये लेकिन याद रहे बहते हुए पानी में करना है आपको ये ऐसा माना जाता है की इस उपाय को करने से माता रानी बहुत खुश हो जाती है और आपको अपने जीवन में बहुत से अच्छे अच्छे परिणाम देखने को मिल जाते है।