अगर आप भी बिस्तर पर सोते है उल्टा तो हो जाइये त्यार, नहीं तो सारी उम्र के लिए होगा पछतावा।

1942

आज हम खासतौर पर ये पोस्ट महिलाओ के लिए लाये है आज कल की युवा पीढ़ी को सोने के लिये खासतौर पर बैड मिले या न मिले मोबाईल जरूर मिलना चाहिए अक्सर देखा जाता है की अगर युवाओ के सुबह उठते ही पास में मोबाईल नहीं पाते तो वो परेशान हो जाते है , मोबाईल ने कही न कही युवाओ का ध्यान किसी दूसरी और कर दिया है। खैर आज हम यहां आज कल की लड़कियों के उलटे सोने को लेकर बात कर रहे है , हमने तो देखा ही है शायद आपने भी इस बात पर गौर किया होगा की लड़किया अक्सर बिस्तर पर उल्टा होकर सोती है जो की सरासर गलत है , आज हम आपको बताएंगे की उल्टा होकर सोने से आप क्या क्या खो रही है। क्युकी हमे रहती है आपकी सेहत की फ़िक्र।

अकेले रहने वाली लड़किया

अक्सर देखा जाता है की जो लड़किया बाहर हॉस्टल में रहकर पढ़ती है या अकेले रूम में सोती है या डॉ रात तक पढ़ाई करती है और मोबाईल का प्रयोग ज्यादा करती है तो ऐसी स्थिति में इस प्रकार की समस्या आती है और लड़किया उल्टा होकर सोती है।

नींद ना आना


कभी कभी इस सवाल के बारे में अगर आप किसी लड़की से पूछेंगे तो आपको बड़ा ही अजीब सा जवाब मिलेगा की नींद ही नहीं आती इसलिए ऐसे सवाल पूछना थोड़ा सा पेचीदा हो सकता है।

अकेलापन दूर करने के लिए

आपको पता है कभी कभी लड़किया ऐसे सोना इसलिए भी पसंद करती है क्युकी इस से अकेलापन दूर होता है लड़कियों को ऐसा महसूस होता है की उनका अकेलापन इस से दूर हो जाएगा।

रीढ़ की हड्डी कमजोर होती है

आपको बता दे की सोते सोते कई लोगो की आदत से पढ़ जाती है और वो जल्दी जल्दी नहीं जाती है ऐसा करने से उन्हें रोकना छाइये क्युकी इस से रीढ़ की हड्डी कमजोर हो जाती है जो की काफी नुक्सान दायक है।

पेट में हो सकती है सूजन

आपको बता दे की अक्सर खाना खाने के बाद भी लड़किया उल्टा होकर सो जाती है ऐसे में बड़ा नुस्क्सान होता है पेट में सूजन होने की शिकायत भी रहती है इसलिए इस बात का ख्याल रखे।

आज ही बदल दे आदत

अगर आपमें भी कोई ऐसी आदत है तो आज से ही इसको बदल डाले क्युकी अगर आपने अपनी ये बुरी आदत आज नहीं बदली तो आपको बड़ा नुक्सान उठाना पढ़ सकता है।