फिल्मो की शूटिंग के दौरान हो चुके है बेहद खौफनाक हादसे, एक में तो 50 लोगो की चली गयी थी जान

655

फिल्मो के सेट पर आये दिन छोटे छोटे हादसे तो होते ही रहते है कभी-कभी ये हादसे बड़े हादसे का रूप भी लेलेते है एक फिल्म के सेट पर न जाने कितने आदमी होते है एक बड़ी टीम होती है हर छेत्र की जैसे म्यूजिक वालो की, डांसरो की और भी बहुत से लोग होते है कैमरे के पीछे भी बहुत से लोग बाग़ होते है जिनका नाम किसी को पता तक नहीं होता उनकी भी उतनी ही मेहनत होती है जिनकी डायरेक्टर और एक्टर एक्ट्रेस की होती है फिल्म बनाने वाले इस बात का खास ख्याल रखते है की कोई भी हादसा उनके सेट पर ना हो सभी लोग बाग़ सुरक्षित से अपना काम कर पाए, आज हम आपको ऐसे ही कुछ हादसों के बारे में बताएंगे जो की फिल्मो के सेट पर हुए है कही आग लगी तो कही और कुछ हुआ जिसमे न जाने कितनो की जान गयी और बहुत भारी मात्रा में नुकसान भी हुआ।

राजा हरिशचंद्र

राजा हरिशचंद्र मूवी के बारे में हर कोई जानता होगा ये मूवी बहुत पुरानी है और काफी लोगो को बहुत पसंद भी आयी थी और राजा हरिशचंद्र मूवी की बात की जाए तो लिस्ट में ये मूवी सबसे ऊपर आती है बात है साल 1917 की जब इसके आखिरी प्रिंट में आग लग गयी थी तब फिल्म के निर्देशक ने मूवी को फिर से शूट किया था।

मदर इंडिया

फिल्म मदर इंडिया में शूट के दौरान लगी थी आग जब सुनील दत्त और नरगिस एक आग लगने का ही सिन कर रहे थे इस सिन में सुनील दत्त जी को नरगिस को आग से बचा कर लाना था लेकिन इस सिन में आग बहुत ही ज्यादा बढ़ गयी और नरगिस घबरा गयी तब सुनील दत्त जी ने नरगिस जी को आग से बचाया कम्बल लपेट कर बाहर लाये और उन्हें बचा लिया।

ब्लैक

ब्लैक फिल्म हर किसी ने देखी होगी बहुत ही सुपर डुपर हिट मूवी थी हम आपको बताये की इस मूवी के सेट पर भी बहुत ही तेज आग लग गयी थी और वह पर बहुत भारी मात्रा में नुक्सान हुआ था और वह पर बहुत से लोग बाग़ घायल भी हो गए थे। ये फिल्म 2004 में रिलीज़ हुए थी।

देवदास

देवदास फिल्म में शारुख खान का अभिनय बहुत लोगो ने पसंद किया था और बहुत ही हिट मूवी में से एक थी देवदास मूवी इस मूवी के सेट पर भी बहुत ही ज्यादा भीषण आग लग गयी थी और तो और इस मूवी के सेट पर 2 लोगो की जान भी चली गयी थी।

दबंग 2

दबंग 2 काफी चर्चित मूवी में से एक मूवी है और आपको जान कर अचम्भा होगा की इस मूवी के सेट पर भी आग लग गयी थी और ये आग वह शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी और बहुत से लोग बाग़ घायल भी हो गए थे और उनको सीधा हॉस्पिटल ले जाया गया था और सलमान खान भी बहुत बच गए थे नहीं तो वो भी घायल हो सकते थे।

मैं तेरा हीरो

मैं तेरा हीरो फिल्म के सेट पर भी आग ही लग गयी थी ये आग चालू वैनिटी वन से शुरू हुए थी और पुरे सेट पर फेल गयी थी जिससे बहुत से लोग बाग़ घायल हुए थे और उन्हें सीधा हॉस्पिटल ले जाया गया था।

एबीसीडी 2

एबीसीडी 2 वरुण धवन की एक और मूवी के सेट पर भीषण आग लग गयी थी और सेट पर बहुत से और लोग थे जो उस आग की चपेट में आ सकते थे उन 600 लोगो को आग से बचाया गया भगवान की दुआ से किसी को कोई चोट नहीं आई थी।

‘द स्वॉर्ड ऑफ टीपू सुल्तान’

‘द स्वॉर्ड ऑफ टीपू सुल्तान’ इस के सेट पर भी बहुत ही भीषण आग लग गयी थी जिसमे ५० लोगो की जान भी चली गयी थी और ये काफी बड़ा हादसा था क्युकी किसी की मौत होना ही बहुत ही दुखद है और इसमें नीना गुप्ता जी भगवान की दुआ से बच गयी थी।