पिता को ये 5 सुख कभी नहीं मिल सकते जो एक माँ को मिलते है, जाने क्या है वो 5 सुख

456

माँ बनना जीवन का एक ऐसा सुख है जो बयान नहीं करा जा सकता एक ऐसा एहसास जो लफ्जो में बयान नहीं हो सकता जब बच्चा 9 महीने माँ के पेट में रहता है तो ये एक बहुत ही प्यारा एहसास होता है जो की एक माँ को ही हो सकता है ये एक ऐसा एहसास है जो बताया नहीं जा सकता सिर्फ फील करा जा सकता है और एक माँ को ही हो सकता है लेकिन बहुत सी महिलाओ की शिकायत होती है की औरतो के जीवन में ही इतने सारे दुःख क्यों लिखे है मर्दो को नहीं झेलने होते ये दर्द जैसे बच्चा पैदा करना या पीरियड्स का दर्द लेकिन आज हम आपको ऐसी 5 बातें मतलब सुख बताने जा रहे है जो की केवल महिलाएं ही भोग सकती है मर्दो को कभी भी ये सुख प्राप्त नहीं हो सकता हमेशा वंचित ही रह जाते है।

माँ बिताती है अधिक समय

एक माँ अपने बच्चे के साथ पिता से अधिक समय बिताती है जिससे माँ को बच्चे से बहुत ज्यादा लगाव हो जाता है एक पिता से अधिक बच्चे की छोटी छोटी चीज़े एक माँ के चेहरे पर मुस्कान ला देती है बच्चे की हर एक पहली चीज़ जो भी बच्चा करता है बोलना, चलना हर एक छोटी से छोटी चीज़ माँ के चेहरे पर मुस्कान ला देती है जो की एक पिता या घर का अन्य कोई सदस्य कभी नहीं समझ सकता।

गर्भ में ही सेहत का ख्याल रखना

एक माँ जब बच्चा उसके गर्भ में होता है तभी से उसकी सेहत का बहुत ही ज्यादा ध्यान रखती है वो बाहर का खाना पीना छोड़ देती है ताकि बच्चे की सेहत पर कोई असर ना हो और बच्चा बिलुल स्वस्थ रहे। वो अपने बच्चे और खुद को हैल्थी रखना चाहती है ताकि बच्चे की इम्‍यून सिस्‍टम पर किसी प्रकार का कोई असर नहीं पड़े और बच्चा बिलकुल स्वस्थ रहे। क्युकी अगर माँ स्वस्थ रहेगी तो बच्चा अपने आप स्वस्थ रहेगा।

माँ होती है टीचर

एक माँ अपने बच्चे की पहली टीचर गुरु होती है। एक माँ अपने बच्चे को टाइम की वैल्यू सिखाती है, समय पर सोना, समय पर उठना, समय पर खाना, हर एक चीज़ समय के मुताबिक करना एक माँ अपने बच्चे को सिखाती है और भी बहुत सारी बातें होती है जो की एक माँ अपने को सीखा देती है स्कूल के टीचरो या एक पिता से पहले और घर के अन्य सदस्यों से पहले और इससे बच्चे को काफी ज्यादा मदद भी मिलती है।

पहले की तरह नहीं रहती

एक माँ जैसे पहले होती है अपना बच्चा होने से पहले ठीक बच्चा होने के बाद बिलकुल भी ये वैसे नहीं रहती है जिससे एक माँ में काफी बदलाव आते है जैसे अपने बचो के साथ साथ दूसरे बच्चो के साथ भी अच्छा व्यवहार करना सबसे काफी स्नेहसे बात करना पहले से ज्यादा भावुक हो जाना और पहले से ज्यादा समझदारी आ जाना ऐसी बहुत सी चीज़े होती है जो की एक माँ में बच्चा होने के बाद बदलाव आता है एक पिता में नहीं।

बच्चो की आदतें करती है मनोरंजन

एक माँ को बच्चो की आदतें करती है मनोरंजन क्युकी बच्चे काफी शैतानी करते है जिससे एक माँ हमेशा मनोरंजन होती रहती है और डिप्रेशन में जाने का खतरा भी कम होता है क्युकी अगर आप खुश रहेंगे तो कोई बीमारी आपके पास आने की बजाय भाग जायेगी ये चीज़े भी एक माँ ही समझ सकती है कभी भी पिता नहीं समझ सकता।