लड़कियों के सोने के तरीके से पता लगाए उनका इंटरेस्ट, लड़कों के लिए राम-बाण है ये उपाय।

371

कहने को तो ये दुनिया पुरुष प्रधान है , मगर इस दुनिया में सबसे ज़्यादा संघर्ष लड़कों को ही करना पड़ता है। आंकड़े देख लें , आपको साफ़-साफ़ पता लग जाएगा कि किस कदर लड़कों के लिए ये दुनिया किसी जंग के मैदान से कम नहीं है। ज़िन्दगी में रोज़ी रोजगार पाने के अलावा और भी कई ऐसे कठिन काम हैं जिनसे लड़कों को गुज़ारना पड़ता है , और उनमे सबसे पहला नाम आता है ” लड़की सेट करना ” यानी लड़की पटाना। इस दौर में लड़कों के लिए अगर कोई सबसे बड़ी चुनौती है तो वह है ‘ लड़की पटाना ‘। आज हम उन्ही लड़कों के लिए कुछ ऐसे टिप्स और आइडियाज लाएं हैं जिसे अपनाकर आप अपने ज़िन्दगी का सूखा दूर कर सकते हैं। लड़की को इम्प्रेस करने के चक्कर में लड़के उनके लिए ना जाने क्या-क्या कर गुज़रते हैं , इसीलिए हम आपकी मुश्किल को थोड़ा आसान करने जा रहे हैं । लड़कियों के सोने के तरीके से आप उनकी पसंद-नापसंद को अच्छी तरह से जान सकते हैं।

सीधा तनकर सोने वाली लड़कियां

वैसे तो लड़कियां सोने में बड़ी माहिर होती हैं, पर अगर आपने थोड़ा सा ध्यान लगा कर उनके सोने के स्टाइल पर गौर किया तो आपका काम आसान हो सकता है। जो लड़कियां सोते वक़्त एकदम सीधे होकर सोती हैं और अपने हाथो को भी बिना मोड़े सोती हैं वो लड़की बड़ी ही बैलेंस्ड किस्म की होती हैं। इस तरह के लड़कियों में सपने देखने की आदत होती है और ये डोमिनेटिंग लड़कों की तरफ ज्यादा आकर्षित होती हैं।

पेट के बल या उलटे होकर सोने वाली लड़कियां

इस तरह की तरह लड़कियां बड़ी ही बेफिक्र और लापरवाह किस्म की होती हैं। इन्हे नियम-कानून और किसी बंधन में रहना पसंद नहीं होता है। ये बहुत ही मस्त-मौला और झल्ली किस्म की होती हैं। इन्हें बात-बात पर सरप्राइज देने वाले लड़के भाते हैं और जो थोड़ा एंटेरटेनिंग होते हैं वो भी इन्हे बहुत पसंद आते हैं । ऐसी लड़कियों को सीधे और सिंपल लड़के नहीं भाते हैं।

दांयें करवट लेकर सोने वाली लड़कियां

विशेषज्ञों की माने तो राइट साइड में करवट लेकर सोना काफी बेहतर होता है , और अगर कोई लड़की हमेशा इसी पोज़िशन में सोती है तो वह बहुत समझदार और क्वालिटी वाली होती हैं। इनमे लीडरशिप वाली क्षमता भरी हुई होती है और ये बात-चीत में बड़ी ही एक्सपर्ट होती हैं। यही वजह है कि इन्हे टैलेंटेड लड़के पसंद आते हैं।

तकिये पर हाथ रखकर सोने वाली लड़कियां

जो लड़कियां तकिये पर हाथ रखकर सोती हैं , उन्हें अपने लुक्स और फिगर से ज़्यादा मतलब नहीं रहता है। ऐसी लड़कियां बहुत ही प्यारी और खूबसूरत होती हैं। ख़ास बात ये है कि ये बहुत ही मासूम होती हैं इसीलिए इन्हे अपनी बातों में फ़साना आसान होता है।

पैर फैला कर सोने वाली लड़कियां

जो लड़कियां सोते वक़्त अपने पाँव पूरी तरह से खोलकर फैला देती हैं , वो बहुत ही लापरवाह और मनमर्ज़ी किस्म की होती हैं। इन्हे अपनी आज़ादी बहुत पसंद होती है और सोने माहिर होती हैं। इन्हे हंसमुख और खुले दिल के लड़के बहुत भाते हैं।

तकिये या खिलोने पकड़कर सोने वाली लड़कियां

जो लड़कियां टैडी बियर और डॉल लेकर सोती हैं , वो बहुत ही क्यूट और सपनो में जीने वाली होती हैं। यह ज़्यादातर अपने सपनों में ही जीती हैं और इन्हें बड़े ख्वाब देखना पसंद होता है। जो लड़के इन्हे अपना टाइम देंगे और खूब प्यार से ट्रीट करेंगे , उनका काम यहाँ पर आसान हो सकता है।