ये 5 खुशकिस्मत लोग, जिन्हें चाह कर भी कोई नहीं मार सका।

1435

जाको राखे साइयां मार सके ना कोई इस वाक्य का शाब्दिक अर्थ यह निकलता है कि जिसके ऊपर भगवान का हाथ हो उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता और यह बिल्कुल सच है दोस्तों क्योंकि एक कहावत तो हमने सुना ही होगा की इंसान के तकदीर में मौत तब तक नहीं आती जब तक ऊपर वाला खुद उसे बुलाना ना चाहे और आज की हमारी यह वीडियो भी कुछ वैसे ही लोगों पर आधारित है जिन्होंने मौत को चकमा दे दिया या यूं समझें की मौत इन्हें बस छू कर गुजरी है । जी हां दोस्तों आज हम आपको उन पांच खुशकिस्मत लोगों की वीडियो दिखाने जा रहे हैं जिनका मौत चाह कर भी कुछ नहीं बिगाड़ सकती आप बहुत ही हैरतअंगेज तरीके से उनकी जान जाते-जाते बची है। तो आइए इन खुशकिस्मत लोगों की वीडियो देखते हैं जिन्हें चाह कर भी कोई नहीं मार सका । लेकिन इसके लिए आपको हमारे वीडियो पूरा आखिर तक देखना पड़ेगा और हमारे इस वीडियो को लाइक जरूर कीजिएगा ।

वो कहते हैं न कि अगर सर पर खुदा का हाथ है

वो कहते हैं न कि अगर सर पर खुदा का हाथ है, तो बड़े से बड़ा शैतान भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ सकता। ठीक ऐसा ही एक मामला मेलबर्न के इस सड़क पर हुआ। आप देख सकते हैं कि किस तरह से एक साइकिल वाले की जान ट्रक और कार के टकराने के बावजूद बच गई । लेफ्ट साइड से आ रही कार को ट्रक ने जब टक्कर मारा तो वह कुछ इस तरह टकराए की साइकिल को बस छूकर उसके बगल से निकल गई और ट्रक भी उलटने से पहले साइकिल के ऊपर ना गिर के सिर्फ उसे टच करके गुजर गया । इस एक्सीडेंट को आप जितनी बार देखेंगे, उतनी बार दांतो तले उंगली दबा लेंगे। क्योंकि यहां पर सिवाय किस्मत के और किसी ने भी साथ नहीं दिया है । ऐसे में इस लड़के का सही सलामत बच जाना ऊपर वाले की मेहरबानी नहीं तो और क्या है।

बेस जंपिंग का नाम तो आपने सुना ही होगा

बेस जंपिंग का नाम तो आपने सुना ही होगा। यह अपने आप को परखने का एक ऐसा इंटरेस्टिंग तरीका है , जिसे करने के लिए आपके हौसले बुलंद होने चाहिए। ऊंचे ऊंचे पहाड़ से पैराशूट लगाकर जंप करने की इस प्रक्रिया को ही तो बेस जंपिंग कहते हैं। इसे करने से पहले पैराशूट लगाकर सबसे पहले एक डंडे के सहारे झूल कर अपने लय को सन्तुलित बनाना पड़ता है , ताकि वह पहाड़ से काफी दूर जाकर गिरे । यह वीडियो जो आप अपने स्क्रीन पर देख रहे हैं इसे नॉर्वे में रेकॉर्ड किया गया है । एक बेस जंपर जंप करने से पहले इस तरह के बार का इस्तेमाल करता है । इस बार की मदद से एक स्पीड बनाई जाती है,इससे एक अछि लय बनती है। ताकि बॉडी ज्यादा दूर तक गिर सके । लेकिन यहां देखिए अचानक ही यह बार टूट जाता है और बेस जम्पर नीचे गिरने लगता है। लेकिन उसकी किस्मत तो देखिए कि अचानक गिरने के बावजूद भी वह किसी भी चट्टान या पत्थर से नहीं टकराता है बल्कि एकदम सही समय पर उसने अपने पैराशूट को खोलकर अपनी जिंदगी बचा ली। यह देखकर किसी की भी रूह कांप जाएगी।

फॉर्मूला वन रेसिंग के दीवाने पुरे दुनियाभर में मौजूद हैं

फॉर्मूला वन रेसिंग के दीवाने पुरे दुनियाभर में मौजूद हैं। माइकल शूमाकर के नाम से ही यह खेल इंडिया जैसे देशों में जाना जाता है । इस देश मे कार रेसिंग और बाइक रेसिंग जैसे खेलों को बहुत कम प्रोत्साहन मिला है। लेकिन इस रेसिंग ट्रैक पर बाइक की दुर्घटना ने सबके होश उड़ा दिए थे । इस बाइकर के लक ने बस इसकी ज़िन्दगी बचा ली । इस बाइक रेसर की किस्मत इतनी अच्छी थी जिसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं । आप अपने स्क्रीन पर देख सकते हैं किस तरीके से यहाँ बाइक रेसिंग चल रही है , और अचानक ही एक रेसर अपना संतुलन खो बैठता है और ऐसे में जब उसका बैलेंस बिगड़ जाता है तो वह आगे वाली बाइक से जाकर टकरा जाता है । यहां पर इसके भाग्य ने साथ दिया तभी उसका हाथ साइलेंसर और चक्के के बीच में फस जाता है और कुछ दूरी तक उसी के सहारे वो घिसते हुआ आगे बढ़ता है। अगर उसका हाथ वहां नहीं फसा होता तो उसके बाइक में हुई ब्लास्ट से वह भी नहीं बच पाता।

अब इस फोटोग्राफर को ही ले लीजिए

अब इस फोटोग्राफर को ही ले लीजिए। ये शख़्स आज भी अपने बेवकूफी भरे इस हरकत को भूल नहीं पाया होगा। आप देख सकते हैं कि फोटोग्राफी के शौकीन इस इंसान ने कितना रिस्क ले लेकर एयरपोर्ट के रनवे के ठीक नजदीक लैंडिंग पॉइंट के पास लैंड करते हुए ऐरोप्लेन का फोटो ले रहा था और वह फ़ोटो लेने में इतना मशगूल हो गया कि उसे अहसास ही नहीं हुआ कि कब जहाज़ उसके सर के 1 इंच ऊपर से निकल गया। अब जरा सोचिए कि अगर वह हल्का सा झुका हुआ न होता तो इस कैमरामैन का क्या हश्र होता । इसके किस्मत अच्छी थी की जिंदगी बच गई।

अब आख़िर में इस कुत्ते की किस्मत के बारे में…

और अब आख़िर में इस कुत्ते की किस्मत के बारे में बात करते हैं। इंसानों की जान तो ऊपर वाले ने किस किस तरह से बचाई , आपने वो तो देख लिया ,लेकिन देखिए किस तरह से यह औरत लिफ्ट में अपने कुत्ते के साथ जा रही है। जैसे ही लिफ्ट का दरवाजा बंद होने वाला होता है तभी उसी टाइम उसका डॉगी बाहर आ जाता है और लिफ्ट का दरवाजा बंद हो जाता है और कुत्ता बाहर रह जाता है। जब लिफ्ट ऊपर की तरफ जाने लगती है तो डॉगी भी रस्सी के साथ खींचकर ऊपर जाते रहता है । लेकिन पास में ही खड़े इस शख़्स की नज़र उस कुत्ते पर पड़ती है। इस इंसान ने कुत्ते के रस्सी को कस के पकड़ लिया जिसके वजह से उसके गले से वह रस्सी टूट गई और इस तरह से कुत्ते की जान बच गई , नहीं तो इसकी बहुत दर्दनाक मौत होने वाली थी। दोस्तों आपको हमारी यह वीडियो कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताइए अब यह भी बताइए कि 5 लोगों में से सबसे इंटरेस्टिंग एक्सीडेंट आपको कौन सा लगा। और हमारे पेज को लाइक करके इस वीडियो को शेयर भी कर दीजिए , ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोग इन खुशकिस्मत लोगो को देख सके।

देखे वीडियो👇👇