आपके दांतों के बीच का गैप बताता है आपके असली पर्सनालिटी को, ज़रूर पढ़े।

461

किसी इंसान की खूबसूरती सिर्फ उसके रंग या शक्ल से नहीं होती है , चेहरे की सुंदरता में उसके दांत भी बहुत अहम भूमिका निभाते हैं। आमतौर पर लोग यही मानते हैं कि चेहरे को साफ़ और सुनदर बनाने से वो स्मार्ट दिखेंगे , मगर सिर्फ शक्ल की देख-भाल करने से कुछ नहीं होगा । कई सर्वे में ये बात साफ़ सामने आ चुकी है कि दांत का खूबसूरत और स्वस्थ होना इंसान के लिए बहुत ज़रूरी है। आज हम आपको कुछ ऐसे तथ्य बताने जा रहे हैं जो आपने देखे तो होंगे पर कभी उस बात पर गौर नहीं किया होगा । आपने देखा होगा कि हमारे दांतों के बिच में कुछ गैप होती है , मतलब 2 दांतों के बीच में कुछ जगह खाली रहती है। क्या आपने कभी इसके वजह के बारे में सोचा है कि आखिर ऐसा क्यों होता है। आइए आज हम आपको इससे जुड़े कुछ तथ्य से रूबरू कराते हैं।

दांतो में गैप होना अच्छा संकेत है

सामुद्रिक शास्त्रों के अनुसार जिस इंसान के दांतों में गैप होता है वो मन के बहुत साफ होते हैं और साथ ही बहुत इंटेलीजेंट होते हैं। इस तरह के लोग कॉम्पिटिशन को जीतने का बड़ा जज़्बा रहता है। ऐसे लोग किसी भी काम को बड़ी दिल से करते हैं और उसमे पूरी ऊर्जा भर देते हैं।

सामने वाले दांतों में गैप होने का मतलब

जिन लोगों के सामने वाले दांत थोड़ा गैप पर होते हैं वोलोग बहुत ही मेहनती और शर्मीले किस्म के होते हैं। इस तरह के लोगों में वैसे तो आत्मनिर्भरता कूट-कूट कर भरी होती है , मगर ये लोग बड़ी जल्दी दूसरों के बातों में आ जाते हैं।

जिनके दांतों का आकर एक समान होता है

सामुद्रिक शास्त्रों के अनुसार जिन लोगों के दांतों का आकार एक समान होता है वो बहुत ही चंचल सवभाव के होते हैं। इनके दांतों में एक अलग ही चमक होती है , साथ ही ये लोग बड़ी ही सवतंत्र से अपनी ज़िन्दगी गुज़ारते हैं।

नौकरी करने वालों के दांत अगर ऐसे हो तो

जो लोग नौकरी पेशा वाले होते हैं और उनके दांतों के बीच में अगर फासले होते हैं तो वो बहुत ही खुशमिजाज़ टाइप के होते हैं। इस तरह के लोग अपने करियर में बहुत कामयाबी पाते हैं।

जिनके सामने वाले दांत छोटे होते हैं

जिन लोगों के सामने वाले दांत थोड़े छोटे-छोटे होते हैं , वो बहुत ही प्यारे और मस्त-मौला होते हैं। ऐसे लोग अपनी ज़िन्दगी को खुल कर जीने में यकीन रखते हैं और कभी किसी के लिए बुरा नहीं सोवहते हैं।

निचे वाले दांतों में फासले हैं तो

जिन लोगों के निचे वाले दांतों में कुछ गैप होते हैं तो ऐसे लोग बड़ी ही रंगीन मिजाज़ होते हैं। इन्हे फ्यूचर से ज़्यादा अपने प्रेजेंट की फ़िक्र होती है , इसीलिए ये लोग अपने हर एक वक़्त को बहुत ही खुल कर जीते हैं।