सावधान: अगर आपको भी है ये आदत तो अभी जानिए इसके होने वाले खतरनाक साइड इफ़ेक्ट।

1006

दोस्तों यु तो आप बहुत सारे पोस्ट पढ़ते होंगे मगर जिस पोस्ट को आज हम आपके लिए लाये है वो आपके लिए खासतौर पर काम आने वाले है जी हां अगर आप उंगलिया चिटकाते है तो जरा गौर कीजिये ये आदत आपको बहुत भारी नुक्सान में कर सकती है अगर आपको किसी ने अब तक उंगलिया छिटकाने को लेकर नहीं टोका है तो जनाब जरा संभल जाइये ऐसा करना आपकी सेहत के लिए सबसे बड़ा नुक्सान हो सकता है । आज हम आपको अपनी इस पोस्ट के जरिये बताएंगे की आखिर आपको इस से कितने नुक्सान उठाने पड़ सकते है तो फिर देर किस बात की आइये बताते है आपको इसके बड़े नुक्सान जिनसे अगर आप ने अभी छुट्टी नहीं पाई तो ये विकराल रूप ले सकते है ।

अगर आप चिटकाते है हाथ की उंगलिया

जो लोग कभी कभी उंगलिया चिटकाते है उनके लिए तो कोई बात नहीं मगर ये उनके लिए बड़ी बात है जो हर थोड़ी देर में अपनी उंगलिया चिटकाते है उनके लिए बुरी खबर है , दरअसल बात यह है की शरीर में एक द्रव्य पदार्थ होता है जो हमारी हड्डियों के बीच होता है ।

जोड़ो की समस्या हो सकती है

आपको बता दे की अगर आप लगातार उंगलिया चिटकाते है तो आपको जोड़ो की समस्या हो सकती है, इतना ही नहीं पूरा शरीर दिन भर दर्द कर सकता है ।

गठिया की बीमारी

आपको बता दे की ऐसी स्थिति में आपको गठिया का रोग भी आसानी से पकड़ लेता है। आपके घुटनो में असहनीय दर्द होता है जो आपको किसी काम के लिए नहीं छोड़ता ।

एल्म्युनिक द्रव्य की कमी

आपको बता दे की हमारे शरीर की हड्डियों में एक द्रव्य पदार्थ बेहटा है जो की पूरे शरीर के जॉइंट्स को बांधे रखता है ऐसे में अगर आप बार बार उंगलिया चिटकाते है तो द्रव्य उस जगह से रिसने लगता है ।

हड्डियों के बीच निशाँ

आपको जानकर हैरानी होगी की बार बार उंगलिया छिटकाने से सिर्फ द्रव्य ही नहीं बल्कि आपकी हड्डियों के बीच गैप आ जाता है जिस से आपको भरी नुक्सान हो सकता है ।

वेदो के अनुसार भी गलत

हिन्दू धर्म में उंगलिया चिटकाना अनिष्ट का लक्षण होता है जो की आपके ऊपर विपदा ला सकता है आपका बनता काम बिगाड़ सकता है ।