हाथ पर अगर बनती है ये रेखाएं तो बेहद भाग्यशाली है आप

781

राज तंत्र हर इंसान को अपने हाथो पर भरोसा होना चाहिए मगर कुछ लोग ऐसे भी है जिन्हे उन हाथो पर बनी लकीरो पर भरोसा होता है। ऐसे में अब आप सोचिये की जहा दुनिया चाँद पर पहुंचने की बात कर रही है वहा यु हाथो की लकीरे क्या कुछ मायने रखती होंगी। हम सभी के लिए यह एक ताज्जुब की बात है जहा एक और दुनिया की 90 प्रतिशत जनता अपनी किस्मत पर भरोसा करती है वहा 10 प्रतिशत लोग खुद के काम पर भी भरोसा करते है। आपको बता दे की दुनिया में तरह तरह के लोग है जो हाथों की लकीरो के नाम पर खूब ठगी का काम करते है ऐसे में आपको यह देखना होगा की कौन आपको बना रहा है और कौन आपको सही राह दिखा रहा है। इसके लिए आप कोई समझदारी भरा फैसला भी ले सकते है।

हाथ पर बनी रेखाएं आयु दर्शाती है

आपको बता दे की हाथ पर बनी लकीरे आयु दर्शाती है साथ ही आपको भविष्य से जुडी जानकारिया भी देती है। अब ना जाने इसमें क्या सच्चाई है की हाथ की लकीरे कितनी विश्वसनीय है।

मणिबंध रेखाएं

इन्हें मणिबंध रेशाए कहा जाता हैं। इन रेशाओ की संख्या के आधार पर हमारी आयु पता की जा सकती हैं। कलाई पर अगर सिर्फ 1 ही मणिबंध की रेखा है।

2 मणिबंध रेखाएं

व्यक्ति के कलाई पर 2 मणिबंध की रेखाए होती उनकी उम्र 45 से 55 साल तक की होती हैं। और 3 मणिबंध की रेशाओ वालो कि उम्र 55 से 85 वर्ष तक कि हो सकती हैं।

4 मणिबंद

4 मणिबंध के रेशाए भी होती हैं। इन्हें दीर्घायुशि समझा जाता हैं। ये अपने उम्र के 100 साल पुरे करते हैं। वैज्ञानिक चाहे इन बातों को ना मानते हो लेकिन फिर भी कई लोग इसमें यकीन करते है।