अगर आपके दाँत है पीले तो दिन में बस 1 बार करे ये उपाए, हो जाएंगे दूध की तरह सफ़ेद

1271

हर इंसान की जिंदगी में दाँतो की अहमियत बहुत होती है क्युकी दाँतो के बिना अगर आप अपनी पर्सनालिटी के बारे में सोचेंगे तो आपकी पर्सनालिटी कुछ भी नहीं या अगर आपके दाँतो पर पीला पन हो तो और भी बुरा लगता है हर कोई ये चाहता है की उनके दाँत बिलकुल मोती की तरह सफ़ेद चमकदार हो क्युकी हर कोई अपने दाँतो को सफ़ेद ही देखना चाहता है जिससे आप भी बहुत अच्छे लगते है और आपका कॉन्फिडेंस भी बढ़ता है किसी से बात करते समय और अगर आपके पीले है तो ये काफी बिमारियों का भी संकेत है। और किसी के सामने बोलने या बात करने में भी हिचकिचाते है और अपने पीले पन से बहुत परेशान रहते है। तो घबराइए मत आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे जिससे आपके दाँत मोती की तरह चमकेंगे।

घरेलु नुस्खा दाँतो के लिए

आज हम आपको एक ऐसा घरेलु नुस्खा बताएंगे जिससे आपके दाँत सफ़ेद रहेंगे और आपको कॉन्फिडेंस भी रहेगा। अगर आपके दाँत पीले है तो आप सिर्फ 2 दिन के अंदर उन्हें दूध की तरह सफ़ेद कर सकते है और चमकेंगे अलग तो चलिए बताते है आपने एलोवेरा का नाम सुना होगा इसको आपने सिर्फ अभी तक चेहरे के लिए इस्तेमाल किया होगा लेकिन ये दाँतो के लिए भी कारगार है।

एलोवेरा दाँतो के लिए कारगर

आज हम आपको एलोवेरा का इस्तेमाल सिर्फ दाँतो के लिए बताने वाले है जिससे आप अपने दाँतो का पीला पन दूर कर सकेंगे और सबसे बड़ी बात तो ये है की आपको मार्किट में घूमने की जरुरत नहीं है इसको खरीदने के लिए ये आपको आपके घर में ही मिल जाता है क्युकी आजकल लोग बाग़ अपने घर में ही इसका पौधा लगा लेते है और इसका बहुत फ़ायदा भी उठाते है लोग बाग़ सिर्फ दाँतो के लिए ही नहीं और भी बहुत से कामो के लिए और बहुत सी बिमारियों में भी काम आता है ये पौधा।

एलोवेरा दाँतो के लिए चमत्कार

अगर आप एलोवेरा का उपयोग दाँतो के लिए करते है तो आपको दाँतो का पीला पन दूर होते दिखेगा और जो भी समस्या होगी दाँतो की वो भी दूर हो जायेगी और आप भी बोल उठेंगे की एलोवेरा तो दाँतो के लिए चमत्कार से कम नहीं है सिर्फ 2 दिन में ही दाँतो की समस्या बिलकुल दूर हो गयी और आपको बहुत ख़ुशी होगी इस चमत्कार को देखते हुए।

इस प्रकार करे एलोवेरा का उपयोग

आप एलोवेरा का बना सकते है मिश्रण, सबसे पहले आपको एक कप पानी लेना है और आधा कप बेकिंग सोडा लेना है 1 टेबल स्पून एलोवेरा लेना है 1 चम्मच ग्लिसीरीन लेनी है 2-3 बून्द निम्बू का रास लेले, नसब को मिलाकर इनका पेस्ट बना ले और रोजाना इस पेस्ट से दाँतो को साफ़ करे और आप खुद देखेंगे की आपके दाँतो का पीला पन दूर हो जाएगा।