अगर आप अपने कमरे में रखते है ये चीज़, तो हो जाइए सावधान

547

आपको बता दे की हमारा देश वास्तुशास्त्रों पर चलता है हमें हमेशा इस बात की फ़िक्र रहती है की अगर कुछ बिगड़ा तो क्यों बिगड़ा कुछ बना तो क्यों बना कहा किसी की छींक देने से कोई काम करना चाहिए कहा नहीं करना चाहिए कब किसके साथ कैसे बात करनी चाहिए कौन सा शुभ मुहूर्त होना चाहिए कौन सा दिन कही जाने के लिए सुबह है कौन सा अशुभ ऐसे में साड़ी बाते जानने के बाद ही कोई बड़ा कदम उठाते है कही जाने के लिए। आपको बता दे की इस सोच में पड़े रहने का कोई फायदा नहीं होता लेकिन शास्त्रों के अनुसार चलना नितांत आवश्यक है। क्युकी अगर आप उसके हिसाब से नहीं चलते तो कभी कभी कुछ बाते आपके साथ बुरी भी हो सकती है तो आइये आपको बताते है वो ख़ास बाते।

नींद पूरी होनी है जरूरी

आपको बता दे की नींद का पूरा होना बेहद जरूरी है अगर आपकी नींद पूरी नहीं होती तो आपको तमाम समस्याओ का सामना करना पड़ सकता है बची हुई नींद आपको ऑफिस में परेशां कर सकती है । आपको चिड़चिड़ा पन का एहसास दिला सकती है इसलिए आपकी नींद पूरी होना बहुत जरूरी है।

जाने अनजाने में होती है भूल

आपको बता दे की जाने अनजाने में इस तरह की भूल तो होती रहती है। अक्सर हम घड़ी , पेन ये सब अपनी तकिया के पास ही रख कर सो जाते है ऐसे में हम भूल जाते है की ये सब बाते हमें है नींद को तोड़ने का काम करती है। वास्तुशास्त्र में लिखा है की पेन या घडी पास में रख कर नहीं सोना चाहिए।

दरवाजे की तरफ पैर करना

दरवाजे की तरफ कभी भी पैर कर के नहीं सोना चाहिए अक्सर आपको मुख्या द्वार से हट कर ही सोना चाहिए दूसरी सबसे जरूरी बात की जब भी कभी आप सोये तो कुछ इस यत्रहा से सोये की आपकी आँख खुलने पर आपको मुख्या द्वार साफ़ तौर पर दिखे।

फटी चादर है भविष्य की रोक

आपको बता दे की अगर आप फटी चादर लेकर सोते या उसको बिछाते है यतो आज ही इस आदत को बदल डालिये क्युकी ये अशुभ है जी हां अक्सर इस बात का ख्याल रखे की ये आपकी किस्मत विरोधी भी हो सकती है। इसलिए ऐसी गलती कभी ना करे।

जुटे चप्पल से दूर

अक्सर लोगो के कमरे में एंट्री करते ही जूता रखने का सरथान होता है जिसके सामने बेड होता है इस बात को समझ ले की वास्तुशास्त्र में यह बात एकदम गलत है ऐसा करना आपको नुक्सान पहुचाता है क्युकी ना जाने पैर से हम लोग कहा कहा होकर आते है इसलिए आपको जुटे चप्पल के आस पास नहीं सोना चाहिए।