भारत की लोकप्रिय एंकर्स और उनके पतियों के बारे में जानकार हैरान रह जाएंगे

692

आज हम आपको भारत की उन महान एंकर्स के बारे में बताएंगे। जिन्होंने भारत की पत्रिकारिता जगत को ना सिर्फ बढ़ाया है बल्कि एक बड़ा नाम किया है जी हां भारत में यु तो तमाम टीवी चॅनेल है तमाम बड़े पत्रकार है। मगर आज हम जिनकी बात बताने जा रहे है वो कोई आम पत्रकार नहीं बल्कि ऐसे पत्रकार है जो जिस वक्त न्यूज़ रूम में होते है तो अच्छे अच्छे की हवा टाइट हो जाती है । बड़े से बड़े एंकर बात कहते कहते रुक जाते है। ये वो इतिहास के बड़े रिपोर्टर्स है जो आपको ज्यादातर खबरों में दिखाई देंगे इतना ही नहीं खासतौर पर किसी भी बड़ी खबर पर तो ऐसा हो ही नहीं सकता की आप किसी बड़े पत्रकार का चेहरा न देखे। आइये हम आपको बताते है उनके बारे में ख़ास बाते जिनको जानने के बाद आप भी सोच में पड़ जाएंगे।

जुझारू पत्रकार

ऐसा बेहद कम ही सुनने को मिलता है की किसी पत्रकार को ना सिर्फ उसके नाम से बल्कि उसके काम से भी जाना जाए। हम आपको बता दे की आज भी भारत में कुछ ऐसे पत्रकार है जो -अपने नाम से तो जाने ही जाते है बल्कि अपने काम से भी जाने जाते है।

श्वेता सिंह

श्वेता सिंह को भारत में कौन नहीं जानता। देखने में बेहद खूबसूरत। और अपनी एंकरिंग से सभी को उन्होंने दीवाना बना कर रखा है पिछले कई वर्षो से आज तक चेहरा बन कर काम कर रही है। आइये आपको बताते है उनके पति के बारे में आपको जानकार हैरानी होगी की श्वेता ने संकेत कोटकर से शादी की है जो की प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के बड़े अधिकारी है। श्वेता सिंह की सालाना कमाई 1 करोड़ रूपए है।

रुबिका लियाकत

रुबिका सिंह एक कार्यकारी संपादक एवं एडिटर के रूप में कार्यरत है वो इन दिनों जी न्यूज़ को अपनी सेवाएं दे रही है। आपको बता दे वर्ष 2012 में उन्होंने शादी कर ली थी। उस वक्त वो न्यूज़ 24 में हुआ करती थी। वही पर उनके साथी एंकर थे नावेद जिनको वो डट करने लगी बाद में उन्होंने शादी कर ली। आपको बता दे की उनकी कमाई प्रति माह 2 लाख रूपए की है।

अंजना ओम कश्यप

आज तक की सबसे खुर्राट कही जाने वाली महिला रिपोर्टर के बारे में शायद देश ही नहीं विदेश भी जानता है वो बेहद तेज तर्रार महिला पत्रकार है जो अक्सर आपको न्यूज रूम के साथ साथ सड़क पर भी रिपोर्टिंग करती दिख जाएंगी। लोग आज भी उनको अपना आदर्श मानते है। और इतना ही नहीं उनकी शादी अजियूएमटी में आईपीएस कैडर में है। अंजना प्रतिवर्ष 1 करोड़ रूपए कमाती है।