दिखने में नहीं है किसी एक्ट्रेस से कम ये लोकसभा स्पीकर की बेटी, देखे बिना रह नहीं पाएंगे

1088

हम बात करने जा रहे है ॐ बिरला जी की ॐ बिरला जी का पूरा परिवार देश सेवा में लगा हुआ है हम आपको बता दे की ॐ बिरला राजस्थान के कोटा से सांसद है अगर उनकी पत्नी की बात की जाए तो ॐ बिरला जी की पत्नी का नाम अमिता बिरला है जो की पेशे से एक डॉक्टर है इनकी दो बेटियां भी है उनकी बड़ी बेटी सीए है और छोटी बेटी एक प्रशासनिक अधिकारी (IAS) है बड़ी बेटी का नाम आकांक्षा बिरला है जबकि छोटी बेटी का नाम अंजलि बिरला है दोनों बेटियां ही बहुत पड़ी लिखी है और अपने माँ बाप का नाम बहुत रोशन भी किया है आज हम इनकी छोटी बेटी अंजलि बिरला के बारे में बात करने जा रहे है।

अंजलि बिरला की पढाई

अंजलि बिरला की पढाई की बात करी जाए तो ये बचपन से ही पड़ने में काफी तेज थी और हमेशा सबसे आगे रहती थी लेकिन एक चौकाने वाली बात ये है की उन्होंने न साइंस लेकर पढाई की और ना ही मैथ्स लेकर पढाई की उन्होंने आर्ट्स लेकर पढाई की है।

दिखने में बहुत सुन्दर

अंजलि बिरला दिखने में किसी भी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं है ये काफी देखने में अच्छी लगती है और इन्हे बचपन से ही पड़ने का काफी शोक था और इनका पहले से ही सपना था एक प्रशासनिक अधिकारी (IAS) बनने का और इन्होने बड़े होकर सिद्ध भी कर दिया एक प्रशासनिक अधिकारी (IAS) बनकर ही दिखाया और अपने माँ बाप का नाम रोशन भी किया।

गरीबों और महिलाओं के लिए कुछ करना

अंजलि बिरला को बचपन से ही गरीबों और महिलाओं के लिए कुछ करने की रूचि थी वो गरीबों और महिलाओं के लिए बहुत कुछ करना चाहती है जिससे भारत एक अच्छे से अच्छा देश बन पाए और भारत की गरीबी भी दूर हो सके और अब उन्हें ये मौका मिल गया है तो वो अपने सपने को पूरा करने के लिए बहुत ही ज्यादा खुश है।

पढाई कहा से पूरी करी

अंजलि बिरला ने अपनी पढाई दिल्ली के रामजस कॉलेज से अपने पढाई पूरी करी और दिल्ली में ही रहकर उन्होंने यूपीएससी की पढाई भी शुरू कर दी। और जब उन्हें अब सब हासिल हो चूका है जिससे वो अब अपने सभी सपने पुरे कर रही है और ये बात उन्होंने अपने इंटरव्यू में भी बताई थी।

बड़ी बहन ने की सहायता

अंजलि बिरला बताती है उन्हें पढ़ते वक़्त बहुत सी समस्या आती थी जिससे वह निराश भी हो जाती थी तब उनकी बड़ी बहन उनका हौसला बढ़ती थी और उन्हें प्रेरित भी करती रहती थी जिससे वह अपना इंटरव्यू भी आसानी से क्रैक कर सके ताकि वह अपना लक्ष्य प्राप्त हो पाए।

पुरे परिवार को है गर्व

हम आपको बता दे की अंजलि बिरला की कामयाबी देख पुरे परिवार को उनपर गर्व है की वह एक प्रशासनिक अधिकारी (IAS) बन गयी है और सबको बहुत ख़ुशी होती है इस बात से।