अगर आपके इन अंगो पर है तिल, तो आप है बहुत भाग्यशाली

3895

ज्यादातर लोगो के शरीर पर तिल होता है, वो शरीर का कोई भी हिस्सा हो सकता है जहा तिल हो किसी किसी व्यक्ति के तो शरीर पर बहुत तिल होते है,लेकिन अगर हम अपने शास्त्रों की माने तो अगर हमारे शरीर के कुछ खास अंगो पर अगर तिल होतो हम बहुत भाग्यशाली हो सकते है या होते ही है। और साथ ही साथ उनके पास धन की वर्षा होती है हो सकता है आपके उस खास अंग पर तिल हो जिससे आपकी किस्मत चमक जाए ,ये खबर आपको जरूर पड़नी चाहिए,तो आईये जानते है कोनसी है वो खास जगह जहा तिल का होना भाग्यशाली मन गया है।

ठोड़ी पर तिल

शास्त्रों के अनुसार ठोड़ी पर तिल होना भी काफी शुभ माना गया है इन लोगो के पास कभी पैसो की तंगी नहीं होती है। जिन महिलाओ की ठोड़ी पर तिल हो तो उन्हें सजने सवरने का काफी ज्यादा शोक होता है इन लोगो को कुछ पाने के लिए मेहनत बहुत कम करनी पड़ती है और बहुत ज्यादा मिलता है जिंटा इन्होने सोचा भी नहीं होता।

दोनों आँखों के बीच

अगर आपके दोनों आँखों के बीच में काला तिल हो तो वो व्यक्ति बहुत भाग्यशाली माना गया है, लेकिन इसका भाग्योदय शादी के बाद देखने को ज्यादा मिलता है, ऐसे लोगो के पास कभी भी धन की कमी नहीं होती है और ये बहुत उचाइयां छूते है।

हथेली पर तिल

शास्त्रों की माने तो हथेली पर तिल होना भी काफी शुभ माना जाता है लेकिन ये हथेली का तिल महिलाओ के बाएं और पुरषो के दाएं हाथ पर होना चाहिए तो बहुत शुभ होता है।

पीठ पर तिल

पीठ पर तिल होना काफी शुभ माना गया है जिन लोगो के पीठ पर तिल होता है वो लोग बहुत रोमांटिक होते है और अपने पार्टनर को हमेशा खुश रखते है हर लोग इनकी और हमेशा आकर्षित रहते है।

नाभि के ऊपर

जिन लोगो के नाभि के ऊपर तिल होता है वो लोग भी बहुत भाग्यशाली होते है और इनके पास भी कभी धन की कमी नहीं रहती है और ये निरंतर ही हर मंजिल को पाते रहते है। और इन्हे खाने पीने का बहुत शोक होता है।

दाहिनी हाथ की तर्जिनी ऊँगली

शास्त्रों के अनुसार जिन लोगो के दाहिनी हाथ की तर्जिनी ऊँगली पर तिल होता है इन लोगो के काफी शत्रु होते है इनको धन की प्राप्ति अपने कर्म के अनुसार ही होती है और महिलाओ के बाहिने हाथ की तर्जिनी ऊँगली पर तिल होता है वो अपने जीवन में बहुत आगे बढ़ते है।

अनामिका ऊँगली पर तिल


जिन लोगो के अनामिका ऊँगली पर तिल होता है वो किसी न किसी कला के धनि होते है और जो ये बोलते है वो ये करते है कभी अपनी बात से नहीं मुकरते और सफलता बहुत जल्दी प्राप्त कर लेते है और धन की वर्षा बहुत होती है इन लोगो के ऊपर।

नाक पर तिल


नाक पर तिल होना भी बहुत भाग्यशाली होता है और ये लोग काफी मेहनत करते है और बहुत आगे बढ़ते है इन्हे अपनी मेहनत पर ज्यादा भरोसा होता है इन लोगो का भाग्योदय ३२ वर्ष के बाद ही होता है।

नाभि के थोड़ा नीचे तिल

शास्त्रों की माने तो नाभि के थोड़ा नीचे तिल होना बहुत भाग्यशाली माना गया है ये लोग काफी सच्चे होते है इनकी बात पर आसानी से विश्वास किया जा सकता है इन लोगो के पास बहुत धन होता है और ये बहुत खुशमिजाज होते है ये कभी किसी का भरोसा नहीं तोड़ते है।

पैर के अंगूठे पर तिल

शास्त्रों के अनुसार जिन लोगो के पैर के अंगूठे पर तिल होता है उन लोगो को शुभ तो बहुत माना गया है लेकिन इन लोगो के पास धन कभी भी नहीं टिकता क्युकी ये घूमने फिरने के बहुत शौकीन होते है और सारा पैसा इसी में उदा देते है।