सावधान: अनजाने में होती है नहाते समय ऐसी गलतियां, जिसका प्रभाव होता है खतरनाक।

7369

आज हम आपको आपकी रोजाना दिनचर्या से जुडी बात बताने जा रहे है यह बात तो बेहद आसान सी है मगर हम इसको अपनाते नहीं है लेकिन अगर आप इस आदत से परिचित नहीं है और लगातार कर रहे है तो जरा संभल जाइये, क्युकी आपकी छोटी सी भूल आपका भविष्य खराब कर सकती है। इसलिए आज हम आपको भविष्य से जुडी डेली की दिनचर्या से जुडी बात बताने जा रहे है जी हां आप रोजाना अपने बाथरूम में रोजाना नहाते है , रोजाना नहाने के समय आप कम से कम 20 मिंट का समय बाथरूम में बिताते होंगे, मगर इस आदत से बड़ी एक आदत और है जिसके बारे में हम आपको इस पोस्ट में जानकारी देंगे जिस से आने वाले बड़े नुक्सान से आपको बचाया जा सके। तो आइये जानते है वो कारण।

कई बार दोहराते है ऐसी गलतिया

जी हां जा हम आपको नहाते समय की उन गलतियों के बारे में बताने जा रहे है जिनको आप बार बार लगातार दोहराते है , इन गलतियों को आप इसलिए भी दोहराते है क्युकी ये स्वाभाविक है जी हां गलतिया ऐसी है की जिन्हे भले ही आप सोचते है की नहीं करेंगे मगर ये हो ही जाती है आइये उनके बारे में आपको बताते है।

बालो में साबुन लगाना

आपको बता दे की लोग ना चाहते हुए भी हर दुसरे या तीसरे दिन बालो में साबुन लगा ही लेते है खासतौर पर ये गलती मर्द करते है क्युकी उनके बॉल छोटे होते है और आलस की वजह से शैम्पू न लगाकर वो साबुन से भी काम चला लेते है मगर साबुन आपके बालो को इतना नुक्सान पहुंचाता है जिसको आप सोच भी नहीं सकते।

एक ही स्पंज का प्रयोग

रोजाना हम एक ही स्पंज का प्रयोग करते है हम रोज यह सोचते है की स्पंज बदल देंगे लेकिन ऐसा कभी नहीं होता है रोजाना उस स्पंज को प्रयोग करने से आपको शारीरिक फंगल इंफेक्शन हो सकता है।

त्वचा को गीला छोड़ देना

आपको इस बात का ख्याल रखना चाहिए की नहाने के बाद त्वचा को पूरी तरीके से पोछ ले क्युकी अगर आप बगैर पोछे ही कपडा पहन लेते है आपको बगलो में दाद , खुजली जैसी समस्या भी हो सकती है।

हमेशा रखे इन बातो का ख्याल

जो बाते इस पोस्ट के माष्यम से हमने आपको आपकी सेहत को स्वस्थ रखने के लिए बताई है इनका प्रयोग भी जल्द से जल्द करना प्रारम्भ कर दीजिये क्युकी यह जरूरी है की आपको इन बातो की जानकारी होनी चाहिए। जिस से आप स्वस्थ रह सके।