इन भारतीय क्रिकेटरों का जीवन था बहुत गरीब, एक तो था चौकीदार

1052

हमारे देश के क्रिकेटरों ने अपने खेल से हमारे देश का बहुत नाम रोशन किया है इस वक़्त जो हमारे क्रिकेटर जिंदगी जी रहे है वो बहुत अच्छी है क्युकी इस समय क्रिकटेरो के पास बहुत पैसा है और चका चॉन्द में खोये हुए है लेकिन क्या आपको पता है हमारे कुछ भारतीय क्रिकेटर पहले बहुत गरीब थे कुछ इंडियन क्रिकेटरो ने तो अपने जीवन में बहुत ही संघर्ष और कड़ी मेहनत करके इस मुकाम पर पहुंचे है और आपको तो पता ही है मेहनत के बिना कुछ प्राप्त नहीं होता जीवन में जल्दी से, बहुत से ऐसे क्रिकेटर है जिन्होंने अपने बलबूते के दम पर इंडियन क्रिकेट टीम में जगह हासिल की है, तो चलिए देखते है ऐसे कौन कौन से क्रिकेटर है जिन्होंने अपने बलबूते पर ये मुकाम हासिल किया है।

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी इन्हे कौन नहीं जनता होगा इन्होने अपना मुकाम ऐसा बना लिया है जो क्रिकेट नहीं देखता वो भी इनको जनता होगा। क्युकी भारतीय क्रिकेट टीम आज जिस मुकाम पर है उसमे महेंद्र सिंह धोनी का बहुत बड़ा हाथ है लेकिन क्या आपको पता है महेंद्र सिंह धोनी अपने शुरुआती दिनों में रेलवे में टीटी की जॉब करते थे। और आज महेंद्र सिंह धोनी बहुत ऊँचे मुकाम पर है अपनी काबिलियत की बदौलत।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा भी इन क्रिकेटरो में शामिल है जिन्होंने बहुत संघर्ष किया है अपने जीवन में ये अपने घर से बहुत दूर पैदल ही अपनी प्रैक्टिस करने जाते थे। और आज रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट के बहुत बड़े खिलाडी है और सफल ओपनर्स में से एक है और इन्होने एकदिवसीय में 3 डबल हंड्रेड बना रखे है और ये भारत के लिए बहुत गर्व की बात है।

रविन्द्र जडेजा

रविन्द्र जडेजा भारत के सफल ऑलराउंडर में से एक है इनकी फील्डिंग के सब कायल है लेकिन हम आपको बता दे की इन्होने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है पहले इनके घर में आर्थिक तंगी होने के कारण इन्होने चौकीदार की भी नौकरी की थी लेकिन आज ये बहुत अमीर है और आज बहुत ऊँचा मुकाम भी हासिल है इनको।

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार भारतीय क्रिकेट टीम के बॉलर है और इनकी स्विंग बोलिंग के सभी कायल है और इन्होने तो अपनी पहली सीरीज में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी स्विंग बोलिंग से सबको मोह लिया था लेकिन पहले ये भी बहुत गरीब थे लेकिन आज इन्होने अपनी मेहनत से बहुत ऊँचा मुकाम हासिल किया है।

उमेश यादव

उमेश यादव के बारे में हम अगर आपको बताये तो इन्होने अपने जीवन में कोयलो की खदान में भी काम किया है लेकिन बाद में इन्होने अपनी मेहनत और लगन से भारतीय टीम में अपना स्थान हासिल किया है और आज ये बेहद साफा है अपने जीवन में और बहुत अमीर भी है। मेहनत और ईमानदारी से बहुत कुछ हो सकता है।