बाहर का भी कंटेंट करते है बॉलीवुड वाले कॉपी, यकीन नहीं तो देख लीजिये आप

94

भारत में सिनेमा का एक अलग ही महत्व है जितना हमारे देश में क्रिकेट को पसंद किया जाता है उतना ही बॉलीवुड को भी करा जाता है चाहे कुछ भी हो जाए लोग बाग़ अपने पसंदीदा एक्टर या एक्ट्रेस को देखना नहीं छोड़ेंगे लेकिन बहुत समय से बॉलीवुड की फिल्मो में वो बात नहीं रही है मतलब उनकी स्टोरी या तो कुछ खास नहीं होती या किसी मूवी की कॉपी होती है पहले की बात और थी जब फिल्मो की स्टोरी में जान हुआ करती थी लेकिन अब वो बात नहीं रही है पता नहीं कब तक ऐसा चलेगा दुसरो की कॉपी कब तक होगी मतलब साड़ी फिल्मे तो कॉपी नहीं है लेकिन ज्यादातर फिल्मे कॉपी है किसी न किसी की तो आज हम आपको पूरी लिस्ट बताएंगे जो जो कॉपी है फिल्मो की।

बर्फी – लवर्स कॉन्सर्ट

बर्फी फिल्म तो आप सबने देखी होगी और काफी अच्छी भी थी इस फिल्म में रणबीर कपूर, प्रियंका चोपड़ा और इलिएना डी क्रूस जैसे अभिनेता और अभिनेत्री थी ये फिम 2002 में आयी थी। और रणबीर कपूर की एक्टिंग के तो सब कायल हो गए थे। लेकिन क्या आपको पता है इस फिल्म के ज्यादातर सिन इन बाहर की फिल्मो से लिए गए है ‘लवर्स कॉन्सर्ट’, हॉलीवुड फिल्म ‘द एडवेंचरर’, ‘बैनी एंड जून’ इन फिल्मो से लिए गए है।

मर्डर 2 – चेज़र

मर्डर 2 फिल्म 2011 में आयी थी और ये फिल्म काफी लोगो को पसंद आयी थी इस फिम में इमरान हासमी और जैक्लीन फर्नांडिस है और आपको तो पता ही है जहा इमरान हासमी हो तो उस फिल्म के गाने तो हिट होने ही है लेकिन क्या आपको ये पता है साउथ कोरियन फिल्म ‘द चेज़र’ की कॉपी है। आइए ‘द चेज़र’ ने साउथ कोरियन में सिनेमा में आग लगा दी थी।

रॉक ऑन – द हैप्पी लाइफ़

रॉक ऑन मूवी म्यूजिशियन म्यूजिक पर आधारित थी इस मूवी में फरहान अख्तर थे। रॉक ऑन मूवी काफी ज्यादा हिट मूवी थी। इसमें एक म्यूजिक बैंड होता है उसी पर मूवी आधारित है लेकिन क्या आपको पता था की इसको 2007 में आयी मूवी द हैप्पी लाइफ़ की स्टोरी है। हां पूरी तरह से तो कॉपी नहीं थी लेकिन थोड़ी बहुत जरूर थी काफी हद तक थी।

रॉकी हैंडसम – द मैन फ्रॉम नो वेयर

रॉकी हैंडसम एक काफी अच्छी मूवी है और ये ज्यादा हिट तो नहीं हुई थी लेकिन लोगो ने इसकी स्टोरी को खूब सराया था इस मूवी में जॉन अब्राहम है और ये मूवी रॉकी हैंडसम 2016 में आयी हुई थी लेकिन क्या आपको पता है की ये कोरियन फ़िल्म ‘द मैन फ्रॉम नोवेयर’ की कॉपी है। और ‘द मैन फ्रॉम नोवेयर’ 2010 में रिलीज़ हुई थी।

जज़्बा – सेविन डेज़

जज्बा मूवी साल 2015 में रिलीज़ हुई थी और इस मूवी से ऐश्वर्या राइ ने कमबैक किया था और ये बहुत ही हिट मूवी भी साबित हुई थी। लेकिन शायद आपको ये नहीं पता होगा की ये फिल्म साल 2007 में आयी कोरियन फिल्म की ही कॉपी थी फिल्म का नाम था ‘सेवन डेज़’ हलाकि इसके राइट्स खरीद लिए गए थे उसके बाद ही बनाया था।

यदि हमारी दी गई जानकारी से आप संतुस्ट है तो ये सुचना आप अपने सभी दोस्तों या रिलेटिव्स को व्हाट्सअप के माध्यम से शेयर कर सकते है और अधिक जानकारी पाने के लिए बने रहिए हमारे साथ धन्यवाद।