इन स्किन केयर पैक के साथ होली पर कर सकते है अपने चेहरे का बचाव

142

होली भारत का एक बहुत ही पवित्र त्यौहार है इसको रंगो के साथ मनाया जाता है जिसमे लोग एक दूसरे के रंग लगाते है पानी से खेलते है और जहाँ दुश्मन भी दोस्त बन जाते है होली के दिन होली रंगो का त्यौहार है अगर चेहरे पर गुलाल लगाया जाए तो इतनी दिक्कत नहीं होती लेकिन अगर वही किसी के चेहरे पर पक्का रंग लगा दिया जाए तो रिएक्शन बहुत जल्दी होता है और चेहरे से जल्दी से उतरता भी नहीं है आप लोगो को कितना भी मना करले वो बाज नहीं आते है इसलिए हम उनका तो कुछ नहीं कर सकते लेकिन हां एक चीज़ जरूर कर सकते है अपने चेहरे का बचाव और इसलिए आज हम आपको घर में बने स्किन केयर फेस पैक के बारे में बताएंगे की ये कैसे बनता है और आप इसका किस प्रकार से यूज़ कर सकते है ताकि आपकी स्किन सेफ रहे और आप भी इसलिए होली खेलो मगर तरीके से और आप होली का पूरी तरह से मजा भी ले पाओगे।

पहला फेसपैक बनाने की विधि

चिरौंजी फेसपैक इसमें आपको 1 चम्मच चिरोंजी, 8 चम्मच दूध,1 चम्मच चंदन पाउडर, 2 चुटकी हल्दी इन सबको मिलाकर पेस्ट बना ले और अपने चेहरे पर सुबह 20 से 25 मिनट तक इसे लगाए और पानी से मुँह धोले और इसके बाद चेहरे पर टोनर या मॉइस्चराइजर लगा ले अब आपकी स्किन पर हार्म भी नहीं होगा।

दूसरा फेसपैक बनाने की विधि

ऐलोवेरा फेसपैक इसमें आपको 2 चम्मच ऐलोवेरा जेल, 1 चम्मच चावल का आटा, 1 चम्मच चंदन पाउडर, 1 चम्मच गुलाबजल इनसब को मिलाकर भी एक पेस्ट बना ले और इस पैक को भी अपने चेहरे पर 20 से 25 मिनट लगाकर छोड़ दे, और पानी से मुँह धोले और अगर आपको पिम्पल होंगे तो वो भी ठीक हो जायेगे। और आपका चेहरा चमक उठेगा।

तीसरा फेसपैक बनाने की विधि

मेथीदाना फेसपैक इसमें आप 1 चम्मच मेथीदाना, 3 चम्मच गुलाबजल, 1 चम्मच चावल का आटा, 2 चुटकी हल्दी पाउडर इसमें आप मेथीदाना भीगा दे रात में और सुबह इन सबको मिलाकर पेस्ट बना ले और सुबह अपने मुँह पर ये पेस्ट लगाए और पेस्ट को 25 मिनट ही अपने चेहरे पर लगाए और पानी से धो ले।

चौथा फेसपैक बनाने की विधि

आलू का फेसपैक इसमें आपको, 2 चम्मच कसा हुआ आलू, 1 चम्मच चंदन पाउडर, 1 चम्मच गुलाबजल, 2 चुटकी हल्दी पाउडर इनसब को मिलाकर मुँह पर लगाने से आपके दाग धभे भी गायब हो जाएंगे चेहरे से और एक चमक भी आएगी आपके चेहरे पर।

पांचवा फेसपैक बनाने की विधि

पपीता और चावल का आटा आप इसमें 2 चम्मच मैश किया हुआ पपीता, 1 चम्मच चावल का आटा, 2 चुटकी हल्दी, 1 चम्मच गुलाबजल को मिलाकर पेस्ट बना ले और अपने चेहरे पर लगा ले इसको भी आप २०-२५ मिनट के लिए लगा ले इससे भी आपके सारे पिम्पल्स ख़तम हो जायेंगे और चेहरे पर चमक आ जायेगी। और ये सभी फेसपैक आपके चेहरे के लिए बहुत सही है होली के लिए।

यदि हमारी दी गई जानकारी से आप संतुस्ट है तो ये सुचना आप अपने सभी दोस्तों या रिलेटिव्स को व्हाट्सअप के माध्यम से शेयर कर सकते है और अधिक जानकारी पाने के लिए बने रहिए हमारे साथ धन्यवाद।