राधिका आप्टे ने खोला बॉलीवुड का काला चिट्ठा, जानकार हैरान हो जाएंगे आप

2080

दोस्तों आज हम आपको बॉलीवुड के बारे में कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे है जिसको सुनकर आप हैरान रह जाएंगे दरअसल आपको हमेशा से ये लगता होगा की चमक की दुनिया हमेशा ही अच्छी होती है क्युकी वहाँ कैमरे होते है चमकदार लोग और पढ़ा लिखा समाज होता है मगर आज हम आपको इसी चमकदार दुनिया का कला सच दिखाएंगे जिसको देखकर आप भी सोच में पद जाएंगे। दरअसल बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस राधिका आप्टे ने बॉलीवुड के कुछ ख़ास लोगो पर आरोप लगाए है। वो आरोप शारीरिक शोषण जैसे है। ऐसे में बॉलीवुड की एक चेन एक तरफ आ चुकी है। शायद ही आपको इस बात का अंदाजा ना हो मगर कही न कही ये बात पूरी तरह से सच है। तो आइये आपको ले चलते है बॉलीवुड सफर पर।

जीवन में कई पड़ाव आये

राधिका आप्टे एक भारतीय अभिनेत्री और स्टेज कलाकार हैं। राधिका हिंदी फिल्मों के अलावा बंगाली,मराठी,तेलगु, तमिल और मलयालम फिल्मों में भी सक्रिय अभिनेत्री हैं। राधिका आप्टे का जन्म 7 सितंबर 1985 को महाराष्ट्रा के पुणे में हुआ था। राधिका के पिता का नाम डॉ.चारुदत्त आप्टे है, जोकि पुणे के मशहूर न्यूरो सृजन में से एक हैं। राधिका आप्टे ने अपनी प्रारम्भिक पढाई पुणे से पूरी की। उसके बाद स्नातक की पढ़ाई भी पुणे फर्ग्युसन कॉलेज से की है। राधिक ने अपना ग्रेजुएशन मैथ्स और इकोनोमिक्स से किया है। आप्टे चार फ़िल्में करने के बाद कंटेम्पररी डांस सिखने के लिए लंदन के ट्रिनिटी लाबान संगीत की संगीतविद्यालय चली गयीं।

2005 में करियर की शुरुवात की

करियर की शुरुआत 2005 में फिल्म वाह लाइफ हो तो ऐसी से से की थी। हालंकि फिल्म में उनका रोल काफी छोटा था।, राधिका आप्टे फिल्मों के अलावा थिएटर भी करती थी, उनके थिएटर के दौरान एक्टर राहुल बोस ने अनीता ओबेराय के प्ले बॉम्बे ब्लैक में देखा। राहुल को आप्टे की परफॉरमेंस इतनी पसंद आई की उन्होंने अपनी आगामी फिल्म अंतहीन के निर्देशक अनिरुद्ध रॉय चौधरी से आप्टे को फिल्म में लेने की गुजारिश कर डाली। फिल्म अंतहीन में राधिका आप्टे के अलावा, शर्मीला टैगोर, अपर्णा सेन, रहल बोस भी नज़र आये थे। राधिका ने अब तक कई मराठी नाटकों शार्ट फिल्मों में काम किया है।

सुनाई आपबीती

राधिका ने बताया की एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उनकी पीठ पर चोट लग गयी। जिसके बाद उन्होंने रूम पे वापस लौटना सही समझा जिसके बाद वो लिफ्ट में वापस आ रही थी जहा एक आदमी भी उस लिफ्ट में आ गया।

उस फिल्म का ही हिस्सा था शख्स

दरअसल वो शख्स उस फिल्म का ही हिस्सा था और लिफ्ट में चढ़ने के बाद उसने मुझे कहा की अगर आप की पीठ में दर्द हो तो आधी रात में भी आप मुझे बुला लीजियेगा मई आपकी पीठ दबा दूंगा। जिसका विरोध राधिका ने किया । इस बात का जिक्र उन्होंने हाल ही में एक शो में पूछे गए सवाल पर किया।