कभी एक समय में हुस्न की मल्लिका रही रीना राय की हालत देख चौक जाएंगे आप

1045

दोस्तों आज हम आप को 19 वी सदी की एक महान नायिका से मिलाने जा रहे है जिसने सभी को अपना दीवाना बना रखा था। एक समय था जब बॉलीवुड उनके नाम पर ही फ़िदा था। और खूबसूरत अंदाज की मल्लिका एक समय लोगो के दिलो में राज करती थी मगर अब उनका हाल ऐसा हो गया है की वो काफी बीमार चल रही है और उनका हाल लेने वाला कोई नहीं है। आज इस से जुडी ही आपको एक कहानिओ हम आपके सामने लेकर आये है जिसको सुनने के बाद आप भी हैरत में पढ़ जाएंगे तो क्यों न शुरू करे देखिये हम सभी जनते है बॉलीवुड में जो जितने मुकाम पर गया उसकी स्थिति ख़राब होने के समय उसका बॉलीवुड ने ही साथ नहीं दिया। हलाकि कहा यह जरूर जाता है की बॉलीवुड सबकी मदद करता है लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में कब क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता।

सोनाक्षी सिन्हा की मिलती है शक्ल

हीरोइनों का अंदाज़ कुछ अलग ही होता था , जो आजकल की फिल्मों में देखनें को नहीं मिलता था। उसी समय की एक खूबसूरत हीरोइन रीना राय अपनी खूबसूरती और अदाओं के कारण जानी जाती थी। उन दिनों रीना रॉय और शत्रुध्न सिन्हा का अफेयर्स काभी समय के लियें चला था। रीना रॉय की शक्ल सोनाक्षी सिन्हा से इतनी मिलती हैं कि लोग सोनाक्षी को रीना कि बेटी मानते हैं।

सुपर हिट फिल्मो में किया था काम

रीना रॉय फिल्म जरूरत से बॉलीवुड में डेब्यू किया था , जो 1969 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में रीना के कियें हुए सीन काफी चर्चा का विषय बन गयें थें। रीना ने फिल्म नागिन, जानी दुश्मन , कालीचरण , बदले की आग , आशा सावन , हथकड़ी और प्यासा सावन जैसी सुपर हिट फिल्मो में काम किया।

शत्रुघ्न सिन्हा के साथ था अफेयर

इनका अफेयर लंबे समय तक रहा , लेकिन शत्रुध्न सिन्हा ने 1984 में किसी और से शादी करकें सबको हैरानी में डाल दिया था। इसके बाद रीना राय ने पाकिस्तान के क्रिकेटर मोह्जीन खान के साथ शादी कर लीं। रीना राय कई साल तक पाकिस्तान में रहनें के बाद मोह्जीन खान से तलाक ले लिया और अपनी बेटी के साथ इंडिया वापस आ गई।

गुमनाम जिंदगी जी रही है

अब इन दिनों वो गुमनाम जिंदगी जी रही है उनकी तबियत भी काफी ख़राब है मगर चमक धमक की दुनिया में इतना समय किसी के पास नहीं की वो जाकर उनके बारे में पता करे।