सपना चौधरी इस काम का लेती है 1 घंटे का 1 लाख रुपए काम जानकर हैरान हो जाएंगे

5453

जैसे के कई बार सुना गया है के सपना रोहतक की रहने वाली हैं, ऐसा बिलकुल नहीं है। सपना का घर भी रोहतक में नहीं है। सपना का जन्म 25 सितम्बर 1990 को दिल्ली के पास के गाँव महिपालपुर में अपनी ताई जी के घर हुआ। सपना नजफगढ़ के एक माध्यम वर्गीय परिवार से थी। सपना के पिता एक प्राइवेट कंपनी में काम करते थे। सपना की 12 साल की उम्र में उनके पिता का देहांत हो गया था। पिता के बाद सपना के परिवार में उनकी माँ, बड़ी बहिन और एक छोटा भाई है। पिता के निधन के बाद मां नीलम चौधरी और भाई-बहन की जिम्मेदारी सपना ने अपने कन्धों पर उठायी। 12 साल की उम्र में सपना ने ऑर्केस्ट्रा में गाना शुरू कर दिया। उस समय सपना का मुख्य मकसद पैसे कमाना था। धीरे धीरे सपना की जादुई आवाज़ लोगों तक पहुँचने लगी। ऐसे ही सिंगिंग और डांसिंग को न सिर्फ अपना करियर बनाया बल्कि इसी के दम पर अपने पूरे परिवार को चलाया।

डांस से कमाती है लाखो

जैसे जैसे सपना के करियर का कद बढ़ा है उनकी प्रसिद्धि भी उस हिसाब से ही बढ़ी है। ऐसे में बॉलीवुड में उनके एक डांस ने वायरल होकर मानो चार चाँद लगा दिए हो जिसके बाद से सपना के ना सिर्फ रेट बढ़ गया है बल्कि वो केवल 1 घंटे का 1 लाख रूपए चार्ज करती है।

सपना के नाम के चर्चे

एक समय था जब सपना के नाम के चर्चे सिर्फ हरियाणा की गलियों में हुआ करते थे। मगर अब समय ऐसा बदला है की उनका नाम पूरे देश में फेमस है ।सपना के नाम की अब इतनी चर्चा होने लगी है कि अब बॉलीवुड में भी सपना के बारे में बात हो जाया करती है। आए दिन सोशल मीडिया पर सपना का कोई न कोई डांस वायरल हो जाता है। सपना के डांस के वीडियो को लाखों लोग देखते हैं। कभी एक समय था जब सपना अपना जीवन गरीबी में बिताया करती थी लेकिन आज सपना का समय बदल चूका है।

लाखो की लगती है भीड़

सपना के शोज में दीवानगी का आलम गज़ब का होता है। सपना के गांव में शरारत भरा जो डांस होता है उस पर लाखों युवा फ़िदा हैं। इस लिए सपना जब भी परफॉर्म करती हैं तो मंच से लेकर पंडाल के चारों तरफ लोग झूमते नज़र आते हैं। रागनी के जरिये सपना बेहद देसी अंदाज़ में लोगों के सामने परफॉर्म करती हैं। उनके गाने, अदाओं और डांस पर लाखों रुपये बरसते यहीं। लाखों लोग सपना के दीवाने हैं और जहाँ भी जाती हैं भीड़ लग जाती है।

महिलाओ के लिए मिसाल है सपना

सपना मिसाल है उन लोगों के लिए जो ये सोचते हैं के बेटाही परिवार की जिम्मेवारी संभालता है। सपना चौधरी किसी बेटे से कम नहीं है। कम पढ़ी लिखी होने के बावजूत सपना अपने हुनर के दमपर करोड़ों लोगों के दिलों पर राज कर रहीं हैं।