शनिदेव का नीलम अमीर को गरीब और गरीब को बना देता है अमीर, जाने नीलम किसे पहनना चाहिए

533

हमारे हिन्दू धर्म में ज्योतिशास्त्र का बहुत महत्व है, आप लोग भी कोई न कोई रत्न जरूर पहनते होंगे, क्युकी रत्न का महत्व हमारे ज्योतिशास्त्र में बहुत मन गया है। ज्योतिशास्त्र के अनुसार आप जब पंडित की सलाह लेते हो की हमे कौन सा रत्न पहनना चाहिए तब आपको ज्योतिष सलाह देते है की ये रत्न आपकी जन्म कुंडली के आधार पर होता है रत्न तो बहुत प्रकार के होते है लेकिन आज हम आपको नीलम रत्न के बारे में बताएंगे, नीलम रतन को शनि का रत्न भी मन गया है अगर नीलम फ़ायदा करेगा तो आपको गरीब से अमीर बना देगा और अगर गलती से नुकसान कर दिया तो आपको अमीर से भिकारी बना देगा। नीलम रत्न धारण करने से पहले आपको कुछ बातो का जाना जरुरी है।

ज्योतिष की सलाह

नीलम रत्न को बिना किसी ज्योतिष की सलाह के बिना नहीं पहनना चाहिए अगर पहना तो आपको ही इसका नुकसान उठाना पड़ेगा।

नीलम का नुक्सान

आपने अगर नीलम रत्न पहन रखा है लेकिन वो आपके लिए अशुभ है तो आपको काफी भारी नुकसान उठाना पड़ेगा अगर आपके पास पैसे है तो आपको रोड पर भी ला सकता है इसका नुक्सान। आपको इसका एक और नुक्सान उठाना पड़ सकता है की आपको रात को सोते समय डरावने सपने भी आ सकते है। आपकी आँखों की रौशनी भी जा सकती है।

नीलम का फ़ायदा

अगर आपने नीलम रत्न पहन लिया है तो और वो आपके लिए शुभ है तो आपकी सेहत अगर ख़राब रहती है तो आपको जल्दी आराम मिलेगा बीमारी से। धन का भी लाभ होता है और आपके बिज़नेस ने भी बहुत फ़ायदा होगा।

नीलम कब पहने

अगर आपने नीलम रत्न पहना है तो और आपके साथ सब अच्छा हो रहा है शुभ हो रहा है तो आप नीलम पहनके रखे और यदि आपके नीलम पहनने से आपके साथ बुरा होने लगे तो आप तुरंत उसे उतार दे क्युकी ये आपके लिए और भी ज्यादा दुखदाई हो सकता है।

शनि का प्रकोप

यदि आपकी जिंदगी में शनि भारी है तो आप तुरंत नीलम रत्न पहनना शुरू कर दे ताकि शनि के बुरे प्रभाव दूर हो जाये जड़ी से जल्दी।

राजयोग का कारक

अगर आप वृष लग्न और तुला लग्न में आपका जन्म हुआ है तो ये आपके लिए राजयोग का कारक बन जाता है।

नीलम कब धारण करे

नीलम को सिर्फ शनिवार वाले दिन ही धारण करे जब भी आप इसे खरीद के लाये तो सबसे पहले गंगाजल में धोये और गंगाजल के भरे पत्र में रख दे।

नीलम है सफलता

जो भी लोग नीलम रत्न को धारण करते है उन्हें हर एक सफलता प्राप्त होती है क्युकी नीलम आपकी एकाग्रता को बढ़ाता है और जाहिर सी बात है अगर आप म्हणत करोगे तो सफलता जरूर मिलेगी आपको।