कुछ लोगो को नहीं पीना चाहिए हल्दी वाला दूध, नहीं तो होगा नुक्सान

2132

अक्सर हम लोग हल्दी वाले दूध को बहुत ही ज्यादा फायदेमंद मानते है पर हर बार ऐसा नहीं है की ये फायदेमंद ही हो कभी कभी कुछ लोगो को इसका नुकसान भी पहुँच सकता है और इस समय तो कोरोना कल भी चल रहा है तो सब अपनी क्षमता बढ़ाने के लिए हल्दी वाला दूध पीते है जिससे कोरोना वायरस से लड़ने की क्षमता बढ़ती है हमारे शरीर में, लेकिन हर चीज़ एक मात्रा में होनी चाहिए अगर अधिक हो जाये तो वो नुकसान भी कर सकता है आज हम आपको बताएंगे की हल्दी वाला दूध कुछ लोगो के लिए बहुत फायदेमंद होता है लेकिन बहुत से लोगो के लिए तो फायदे की जगह नुकसान भी पहुँच सकता है।

नकसीर की समस्या वाले लोगो को नहीं पीना चाहिए

अगर आपको नकसीर की संशय है तो आपको हल्दी वाला दूध नहीं पीना चाहिए नहीं तो आपको बहुत नुक्सान पहुँच सकता है क्युकी हल्दी की तासीर गर्म होती है और इसको पीने से खून पतला हो जाता है उससे नाक में से खून आने की समस्या बढ़ सकती है और आपको भरी नुकसान उठाना पद सकता है।

किसी को एलेर्जी है तो न पिए

अगर आपको किसी भी तरह की एलेर्जी है तो आपको हल्दी वाला दूध नहीं पीना चाहिए जैसे की आपको मसालों या गर्म चीज़ो से दिक्कत है तो हल्दी वाले दूध से दूर ही रहे नहीं तो आपको गॉलब्लेडर में स्टोन की समस्या हो सकती है। इसलिए एलेर्जी में हमेशा दूर ही रहे हल्दी वाले दूध से।

स्टोन या लीवर के मरीज भी न पिए

अगर आपको स्टोन या लिवर की दिकत है तो आप हल्दी वाले दूध से बिलकुल दूर रहे नहीं तो आपको बहुत बड़ी दिक्कत हो सकती है आपके स्टोन को कम होने की जगह बढ़ सकती है ये बीमारी इसलिए हल्दी वाले दूध से ऐसे मरीज बिलकुल दूर ही रहे।

आयरन की कमी वाले लोग रहे दूर

आयरन की कमी है तो आप बिलकुल दूर रहे हल्दी वाले दूध से नहीं तो आपकी मुसीबत और बढ़ सकती है क्युकी हल्दी आयरन को सोखने का कार्य करती है और अगर आयरन की कमी है तो हल्दी वाल दूध पीने से और दिकत हो जायेगी। तो आज से ही ऐसे लोग हल्दी वाला दूध छोड़ दे बिलकुल।