बॉलीवुड की एक्ट्रेसेस इन साउथ की एक्ट्रेसेस के सामने पड़ जाती है फीकी

4298

अब तक आपने बॉलीवुड की ना जाने कितनी ही अप्सराओ को देखा है कभी फुल ड्रेस में कभी हाल्फ में कभी सीधी तो कभी बोल्ड लुक में मगर क्या कभी साउथ की एक्ट्रेसेस देखी है नहीं ना दरअसल सभी को बॉलीवुड की खुमारी है क्युकी इन फिल्मो को आसानी से समझा भी जा सकता है ये अपनी ही भाषा में होती है और समझ में भी आसानी से आ जाती है, मगर शायद आप इस बात को नहीं जानते है की ज्यादातर बॉलीवुड की अभिनेत्रियां साऊथ की फिल्मो में ही काम कर के आती है जिसके बाद उनको बॉलीवुड में आसानी से एंट्री हो जाती है । और वो बॉलीवुड में काम करना भी शुरू कर देती है , लेकिन आज हम आपको साउथ की एक्ट्रेसेस के ऐसे ऐसे लुक्स दिखाएँगे जिनको देखकर शायद आप बॉलीवुड की अभिनेत्रियों को भूल जाएंगे । नहीं है यकीन तो आइये देख ही लेते है।

तमन्ना भाटिया

तमन्ना भाटिया ना केवल साउथ बल्कि तेलगु , मलयालम , बॉलीवुड में भी काम कर चुकी है बल्कि बॉलीवुड में तो वो अपना अच्छा नाम भी कमा चुकी है, तम्मना भाटिया का जन्म 21 दिसंबर 1989 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम संतोष भाटिया है जोकि एक हीरा व्यापरी हैं। तमन्ना ने अपने करियर की शुरुवात 15 साल की उम्र से की थी जिस फिल्म का नाम था चाँद सा रौशन चेहरा।

अनुष्का शेट्टी

अनुष्का का साऊथ की फिल्मो में कोई तोड़ नहीं है वो बेहद हॉट और खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक है उनका जन्म तमिलनाडु में हुआ जहा उन्होंने अपनी पढ़ाई लिखाई पूरी की जिसके बाद उन्होंने डांस क्लास के जरिये अपना भविष्य तय किया देखते ही देखते उन्होंने साउथ की फिल्मो में कदम रखा और छा गयी ,बाहुबली उनकी सर्वश्रेस्ट फिल्मो से एक है ।

सामंथा

सामंथा साउथ के कलाकार नागार्जुन की बहु है आपको बता दे की हाल ही में उनकी एक फिल्म रंगस्थलम आयी जो की 100 करोड़ के क्लब में आयी और 4 दिन में ही डबल कलेक्शन किया । उनके क्लोज फ्रेंड उन्हें यशोदा के नाम से जानते है । कुछ इस तरीके का लुक ले चुकी है अब रामंथा।

नयनतारा

नयनतारा का जन्म 18 नवंबर 1984 को बेंगलुरु में एक इसाई परिवार में हुआ। इनके पिता एयरफोर्स में कमांडर थे और माता हाउसवाइफ है। पिता के एयरफोर्स में होने के कारण इन्हें देश के अलग-अलग हिस्से में रहकर पढाई करनी पड़ी। नयनतारा ने अपनी स्कूल की पढ़ाई चेन्नई, दिल्ली, जमनानगर और गुजरात में पूरी की। उन्होनें 2003 में मलयालम फिल्म मनासीनाकाड़े से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की और विस्मयाथुमबाथू (2004) करने के बाद तमिल सिनेमा और तेलुगू सिनेमा में चली गई।

हंसिका मोटवानी

हंसिका मोटवानी को अगर चाइल्ड आर्टिस्ट कहे तो गलत नहीं होगा दरअसल शाकलाका बूम बूम से अपने करियर की शुरुवात करने वाली हंसिका मोटवानी आज पूरी तरह से बदल चुकी है एक बार फिर से बॉलीवुड में उनको हिमेश रेशमिया ले कर आये थे मगर फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप रही।

तृषा कृष्ण

तृषा कृष्ण को शायद ही लोग कम जानते हो मगर लगातार साउथ की फिल्मो में अपनी चमक बिखेरने के बाद वो अक्षय कुमार के साथ खट्टा मीठा फिल्म में नजर आयी थी हलाकि ये फिल्म साउथ की फिल्म की ही रीमेक थी।

ज्योतिका

ज्योतिका को पहली बार हिंदी फिल्म जगत की फिल्म के एक गाने डोली सजा के रखना में देखा गया था जसी बाद साउथ की फिल्मो में उनकी किस्मत खुल गयी । अब तक वो लगभग 27 फिल्मे कर चुकी है।

धनुष

धनुष ने भी अपने फ़िल्मी करिएर की शुरुवात साउथ की फिल्मो से की है ,धनुष का असली नाम वेंकेटश प्रभु कस्तूरी राजा है। आपको जानकार हैरानी होगी की सबसे पहले उनकी एक्टिंग को देखते हुए बॉलीवुड में काम करने का मौक़ा मिला और उन्होंने सोनम कपूर के साथ अपनी पहली फिल्म की जिसका नाम है रांझणा, उन्हें फ़िल्मी दुनिया में सम्मान बढ़कर इसलिए भी मिलता है क्युकी उन्होंने हाल ही में रजनीकांत की बेटी से विवाह भी किया है ।

मोहनलाल

मोहनलाल एक अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फिल्म निर्माता है मोहनलाल को प्यार से लोग लाल के नाम से भी जानते है । आपको जानकार हैरानी होगी की वो 4 बार मलयालम राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता भी रहे है।

कमल हसन

कमल हसन ने फिल्म एक्टर के अलावा निर्देशन , डायरेक्शन में भी काम किया है , यही नहीं चची 420 उनके जीवन की सबसे सफल फिल्मो में से एक है। उनका जन्म 7 नवम्बर 1954 को परमकुडी, मद्रास में हुआ था जिसके बाद 1977 में उन्होंने पहली फिल्म की और वो लोगो को इस कदर पसंद आये की साउथ की फिल्मो के सुपरस्टार बन गए।

नागार्जुन

नागार्जुन के अंदर फिल्म इंडस्ट्री में बड़े बदलाव देखने को मिल चुके है वो साउथ की फिल्मो के सुपरस्टार है । उनको देखने के लिए लोग दीवाने रहते है उनको बॉलीवुड में भी देखा जा चूका है उनको लोग बेचारा, अंगारा , क्रिमनल जैसी फिल्मो में भी देख चुके है।

रजनीकांत

रजनीकांत के बारे में बताना शायद हमारे लिए ही गलत होगा क्युकी नन्हे से लेकर बुजुर्ग तक उन्हें सिर्फ नाम से ही जानता है साऊथ की फिल्मो के महानायक रजनीकांत का असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है। उनका जन्म २२ नवम्बर 1950 को बंगलौर में हुआ था । रजनीकांत अकेले एक ऐसे महान कलाकार है जिसने जमीन से सीधे आस्मां तक पहुंचना जाना जी हां वो एक बस कंडेक्टर थे और आज फ़िल्मी दुनिया के सुपरस्टार है।