मौत के मुँह में जाकर वापिस आए ये सुपरस्टार्स, कुछ तो हो गए ICU में भर्ती।

716

काम कोई भी हो कही न कही उसके लिए कठिन होता है जो भी उस काम को करता है, एक आम आदमी भी किसी काम को करने से पहले डरता है ठीक वैसे ही हर इंसान को अपना काम थोड़ा कठिन ही लगता है, जंग का मैदान हो या कलाकारी का सेट हर जगह खतरा है, ऑपरेशन थियेटर में जाते ही पेशेंट की जान भी उतने ही खतरे में रहती है लेकिन डॉक्टर उन्हें नयी जिंदगी देती है। आपको बता दे की आपका मनोरंजन करने वाले कलाकार भी ना जाने कितनी बार अपनी जिंदगी को सिर्फ इसलिए दाव पर लगा देते है जिस से आपको वो सीन ऐसा दिख सके की वो आपको रियल लगे। आइये बताते है आपके पसंदीदा वो सुपरस्टार जो करते है आपके लिए इतनी मेहनत की मौत के दरवाजे तक पहुंच चुके है वो।

आलिया भट्ट हुई चोटिल

इन दिनों बुल्गारिया में फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग आलिया भट्ट कर रही है , इस शूटिंग में उनके दाए कंधे में गिरने से चोट लग गयी है जैसे ही उनके कंधे पर चोट लगी उन्हें सेट से ही सीधे अस्पताल भर्ती कराया गया। आलिया की माँ ने बताया की आलिया शूटिंग को छोड़कर घर आ गयी है उनके माइनर फैक्चर है लेकिन 1 माह तक वो शूटिंग नहीं कर सकती। आपको बता दे की ऐसा किसी सेट पर पहली बार नहीं हुआ है बल्कि पहले भी कई महान कलाकार सेट पर बुरी तरह से चोटिल हो चुके है।

विश्व सुंदरी

आप समझ तो गए ही होंगे जी हां हम विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय की बात कर रहे है , ऐश वर्ष 2006 में फिल्म खाकी की शूटिंग कर रही थी की अचानक एक जीप कंट्रोल ना हो सकी और ऐश से टकरा गयी पास में खड़े स्पॉट बॉय ने उन्हें खींच लिया जिस से वो झाड़ियों में जा कर गिरी जिसके बाद उन्हें अस्पताल भेजा गया व्हा उनका प्राथमिक उपचार कराया गया।

जब दुआ में उठे करोडो हाथ

अमिताभ बच्चन जी हां महानायक जब अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच थे तब सड़को पर नमाज पढ़ी जाती थी और मंदिरो के दरवाजे पूरे दिन खुले रहते थे , वर्ष 1983 में कुली की शूटिंग के दौरान एक सीन फिल्माया गया जिसमे विलेन को एक घुसा मारकर अमिताभ को गिराना था हुआ कुछ ऐसा की घुसा इतनी तेज पड़ा की उनकी पसलिया टूट गयी, अमिताभ 59 दिन तक अस्पताल में भर्ती रहे और लोग टकटकी लगाए उनका इन्तजार करते रहे।

सनी लियोन

आपको शायद इस खानी के बारे में ना ही पता हो हुआ यु की सनी लियोन फिल्म हेट स्टोरी की शूटिंग कर रही थी की ये शूटिंग एक आयरलैंड में समुद्र के किनारे हो रही थी की अचानक मौसम खराब हो गया मगर एक्टर तनुज और सनी दोनों ही एक्टिंग के लिए तैयार था जैसे ही एक्शन हुआ समुद्र की लहरें दोनों को साथ भा ले गयी , जैसे तैसे कर के उन्हें बाहर लाया गया शूट करते वक्त एक बार फिर से तेज लहरें उन दोनों को भा ले गयी जिसके बाद रेस्क्यू टीम के द्वारा दोनों को बहार निकाला जा सका।

अनु अग्रवाल

आपको शायद इस बात की जानकारी नहीं होगी आपको बता दे वर्ष 1988 में आयी आशिकी फिल्म की एक्ट्रेस अनु अग्रवाल सेट से लौट कर अपने घर जा रही थी की अचानक उनका एक्सीडेंट हो गया उनको इतनी बुरी चोट आयी की वो कोमा में चली गयी करीब 14 दिन तक वो कोमा में रही बाद में उन्हें रिकवर किया गया।

बाल बाल कई बार बचे ऋतिक

आपको बता दे की ऋतिक रोशन कई बार अपने पापा की फिल्मो की शूटिंग में घायल हो चुके है इतना ही नहीं वो अपने स्टंट खुद ही करते है फिल्म कृष में वो 50 फिट ऊपर से गिर पड़े थे मगर शायद ईश्वर की अनुकम्पा थी की नीचे रेस्क्यू टीम ने उन्हें बचा लिया।

आयशा टाकिया

आयशा टाकिया का हिंदी फिल्म जगत का करियर भले ही बहुत ख़ास ना रहा हो मगर भोजपुरी फिल्मो में उन्होंने खूब नाम कमाया एक बार एक रियल शूट करते वक्त उन्हें ट्रैन दौड़ कर पकड़नी थी की अचानक से उनका पैर फिसला और वो बगल वाली पटरी पर गिर पड़ी जिसकी वजह से उनको पैर में बाद में पाइप डलवाना पड़ा।

जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम भी बॉलीवुड के ऐसे कलाकार है जो अपनी फिल्मो के स्टंट खुद ही करते है शूटआऊट एट वडाला फिल्म में जब अनिल कपूर ने जॉन पर ब्लैक बुलेट दागी तो वो उनके गले में जाकर धस गयी जिस से वो काफी चोटिल हो गए थे।

प्रीती जिंटा

प्रीती जिंटा हाल ही में एक स्टेज शो करने कोलम्बो गयी थी जहा से लौटते वक्त उनका प्लेन क्रैश होते होते बचा जिसमे उनकी जान बच गयी।

सैफ अली खान

सैफ अली खान भले ही ज्यादा पसंदीदा एक्टर्स में ना हो मगर फिर भी उन्हें लोग पसंद करते है दरअसल वर्ष 2006 में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उनकी बाइक का एक्सीडेंट हो गया जिसके बाद उनके शरीर में कई टाँके लगे थे।

लारा दत्ता

लारा दत्ता भी एक हादसे का शिकार हो चुकी है एक बार वो एक चट्टान में खड़े होकर डांस शूट कर रही थी की पैर फिसला और वो समुन्द्र में बह गयी पीछे से रेस्क्यू टीम ने उन्हें बचाया।

नरगिस दत्त

नरगिस के करियर का बुरा समय कहे या अच्छा ये तो पता नहीं मगर मदर इण्डिया की शूटिंग के दौरान आग लगाई गयी जिसमे वो फंस गयी मगर सुनील दत्त ने जान की परवाह किये बगैर उन्हें बचाया।

राजीव खंडेलवाल

जरीन खान के साथ एक शूट के दौरान उनकी कार एक तर्क में जा लड़ी जिसमे वो दोनों ही बाल बाल बच गए।