महिला थी चिता पर हिलने लगे उसके हाथ-पैर, फिर जो हुआ जो किसी ने नहीं सोचा था

1002

डॉक्टर को भगवान का दूसरा रूप माना गया है और इस समय तो समय भी ऐसा है की डॉक्टर ही हमारे कोरोना वारियर बने हुए है और अगर डॉक्टर ही लापरवाही करदे तो बहुत दुःख होता है कुछ ऐसा ही मामला छत्तीसगढ़ के कुशालपुर का सामने आया है जिसपर किसी को विश्वास नहीं हो पा रहा था। हुआ यु की एक महिला को वहाँ पर उलटी और दस्त की शिकायत थी तो महिला उसके बाद हॉस्पिटल में एडमिट हो गयी थी। उसका चेकअप हुआ और इलाज हुआ उसके बाद डॉक्टरों ने उसे मृत ही घोषित कर दिया था। लेकिन चौकाने वाली बात तो अब हुई जब महिला को चिता पर लिटाया गया उसके बाद लिटाते ही उस महिला के हाथ पैर हिलने लगे ये देखते ही महिला को दुबारा हॉस्पिटल लेजाया गया। उसका दुबारा इलाज किया गया उसके बाद लेकिन वो चल बसी।

आंबेडकर अस्पताल का मामला

अगर महिला की बात की जाए तो ये छत्तीसगढ़ के कुशालपुर की रहने वाली थी महिला का नाम लक्ष्मीबाई अग्रवाल है इनकी उम्र 72 वर्ष है। ये मामला बुधवार का है जहा महिला को अस्पताल लाया गया था उनके उलटी-दस्त होने के बाद उनके इलाज के लिए उस अस्पताल का नाम आंबेडकर है। महिला को तकरीबन 2 घंटे तक एडमिट किय गया उसके बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया था। महिला को लेकिन जैसे ही चिता पर जलाने के लिए रखा गया तभी महिला के हाथ पैर हिलने लगे। और ये सब देखकर हैरान हो गए वहाँ सभी लोग।

डॉक्टर को बुलाया चिता के पास

जैसे ही महिला के हाथ पैर हिलने लगे तभी एक प्राइवेट डॉक्टर को बुलाया और जब उस डॉक्टर ने चेक किया तो उसकी प्लस चल रही थी। तभी उन्होंने एम्बुलेंस को बुलाकर महिला को अस्पताल ले गए और वहाँ के डॉक्टर्स को दिखाया उसके बाद उन्होंने उसका इलाज चालू किया लेकिन इलाज के दौरान ही उस महिला की मृत्यु हो गयी। अगर डॉक्टर्स ने उन्हें पहले मृत घोषित नहीं किया होता तो वो शायद आज ज़िंदा होती क्युकी उनको वापस लेन में फिर से लगभग 3 घंटे बर्बाद हो गए थे।

दुखी है परिवार वाले

इस मामले के बाद महिला के परिवार वाले सभी दुखी है बोले डॉक्टर की लापरवाही की वजह से हुआ है ये सब भगवान का जब दूसरा रूप है डॉक्टर तो उन्हें ऐसी लापरवाही नहीं करनी चाहिए। और जब ये सब सोशल मीडिया पर सामने आया तो हॉस्पिटल की बहुत ही ज्यादा निंदा की गयी। और ये मामला पहला नहीं है ऐसी लापरवाही पहले भी हो चुकी है तो इन सबको ऐसी लापरवाही के लिए सजा जरूर मिलनी चाहिए।