इन 5 आदतो की वजह से आपकी गर्लफ्रैंड आपको छोड़ सकती हैं, जानिए क्या हैं वो आदते…

305

हर लड़का यही चाहता हैं कि उसकी गर्लफ्रैंड उसे प्यार करे। पर कितना भी चाहने के बाद भी अधिकतर लड़के अपनी आदतों की वजह से अपना रिलेशन खराब कर लेते है। हर किसी का अपना नेचर होता है बात करने का या रहने का या फिर कैसे ट्रीट किया जाए लोगो को , और इन सब के मामलों में हर व्यक्ति एक दूसरे से अलग होता हैं। जैसे कि कभी भी कोई गाड़ी एक टायर पर नही चल सकती है उसको बैलेंस के लिए किसी और के सपोर्ट की जरूरत पड़ती है वैसे ही किसी भी रिलेशन को चलाने के लिए सिर्फ़ लड़की को या फिर सिर्फ लड़की को ही अपने आप को नही बदलना होगा बल्कि दोनो को एक दूसरे के हिसाब से अपने आप में चेंजेस करना चाहिए ताकि रिलेशन में दिक्कते न आये। लेकिन अधिकतर देखा गया है कि लड़के ज्यादा समय के लिए अपने आपको बदल के नही रह पाते हैं। कुछ समय के बाद से ही कई लड़के अपने पार्टनर पे शक करना शुरू कर देते है और ये चीज़ लड़कियों को कतई पसंद नही होती है कि कोई उनपे शक करे या उन्हें गलत समझे। बल्कि उन्हें सिर्फ एक ऐसा लड़का चाहिए होता है कि जो उन्हें हमेशा खुश रखें और उनपे पूरी तरह से विश्वास करे और उनके हर काम या मुसीबत में मदद करे। “प्यार पूरी तरह से सिर्फ विश्वास पे ही टिका हुआ हैं।”

आपकी इन आदतों से हो जाती है लड़कियाँ परेशान

सबसे महत्वपूर्ण बात ध्यान देने

सबसे महत्वपूर्ण बात ध्यान देने के लिए ये है कि जब आप अपनी गर्लफ्रैंड या फ्रेंड के साथ चल रहे होते है तब आप अगर किसी दूसरी लड़की की तरफ देखते है, तो ये बात लड़कियों को बिल्कुल पसंद नही होती है। क्यों कि उन्हें इस चीज़ से अच्छा फ़ील नही होता हैं। लड़के अधिकतर ही रोड या अन्य किसी जगह पर चलते समय दुसरी खूबसूरत लड़कियों का आँखों से पीछा करते हैं। लडकिया इस चीज़ को बहुत जल्दी परख लेती हैं।

लड़के अधिकतर बड़ी ही जल्दी ही

लड़के अधिकतर बड़ी ही जल्दी ही लडक़ी पर अपना एकाधिकार समझने लगते हैं वो सोचते है कि अब इनपे अब हमारा पूरा हक हैं और जो हम कहेंगे वो करेंगी। लड़कियों पर पाबंदियाँ लगाने लगते हैं और लड़कियां इससे बेहद नफ़रत करती हैं। लड़के चाहते है कि जैसा वो कहे लडकियां वैसा ही करें और ये चीज़ लड़कियों को बहुत ही ज्यादा इरिटेट करती हैं।

बहुत से लड़के अपने ईगो को प्राथमिकता

बहुत से लड़के अपने ईगो को प्राथमिकता दते हैं ,लड़कियों की छोटी – छोटी बाते अपने ईगो पे ले लेते हैं। लडकियां अगर गलती से भी उनको बुरी लगने वाली बात बोल दे तो उनका ईगो हर्ट हो जाता है, ऐसा उनका मानना हैं। लड़कियों को उनकी इस गंदी आदत का बार बार सामना करना पड़ता हैं, लेकिन एक अचे रिलेशन में ईगो की कोई जगह नही होती है, अगर जगह होती है तो सिर्फ़ प्यार की और विश्वास की।

लड़को को इस चीज़ को समझना चाहिए

लड़को को इस चीज़ को समझना चाहिए कि फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए दोनों लोगो का तैयार होना जरूरी होता हैं। वह सिर्फ अपने मूड के हिसाब से लड़कियों को उस चीज़ के लिए फ़ोर्स करते हैं। कोई भी लड़की इसे पसंद नही करती हैं कि उनका पार्टनर ही उनके साथ ऐसे पेश आये।

कुछ लड़के अपनी पार्टनर पे बेवजह

कुछ लड़के अपनी पार्टनर पे बेवजह का शक करना शुरू कर देते हैं और कुछ एक्स्ट्रा पोस्सेसिव भी हो जाते है ,जिसके चलते लड़कियों को बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। लड़कियां नही चाहती हैं कि उनका जीवनसाथी ही उन पर किसी प्रकार का शक करे। अतः लड़को को सिर्फ , कुछ ज्यादा न कर के सिर्फ अपनी पार्टनर पे भरोशा रखना चाहिए और सिर्फ़ उन्हें प्यार देना चाहिए और जितना हो सके एक दुसरे के साथ समय बिताना चाहिये।