बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां है बहुत कम पढ़ी लिखी, एक तो सिर्फ 5वीं पास है

1325

बॉलीवुड में बहुत सी अभिनेत्रियां ऐसी है जो की कम पढ़ी लिखी है वैसे बॉलीवुड में पढाई का इतना महत्व नहीं है क्युकी यहाँ पर सिर्फ अदाकारी ही देखि जाती है और जिसकी अदाकारी अच्छी हो, वो इतनी पढ़ी लिखी है उससे कुछ फर्क नहीं पड़ता और ऐसा नहीं है की बॉलीवुड में सिर्फ कम पढ़ी लिखी वाली ही अभिनेत्री है कुछ तो ऐसी है जो की बहुत ही ज्यादा पढ़ी लिखी है लेकिन अगर इनको देखा जाए तो ऐसा लगता है की ये अभिनेत्रियां किसी अच्छे स्कूल या कॉलेज से पढ़कर आई है और फैंस को ये जानना जरुरी है की उनके पसंदीदा कलाकार की जिंदगी में क्या चल रहा है ये फैंस जानने के लिए काफी उत्सुक होते है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जो काफी कम पढ़ी लिखी है पर उनकी अदाकारी बहुत ही अच्छी है और अपने फैंस का दिल भी जीतती है।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण की मम्मी हमेशा से ही ये चाहती थी की वो पहले अपनी पढाई पूरी करें और फिर एक बहुत बड़ी स्टार बने स्टार तो बहुत बड़ी बन गयी लेकिन उन्होंने एक टॉक शो में खुलासा किया था इस बात का हम आपको बता दे की दीपिका पादुकोण ने अभी तक ग्रेजुएशन पूरी नहीं की है।

कंगना रनौत

कंगना रनौत को कौन नहीं जानता ये काफी बेबाक है जो दिल में आता है मुँह पर ही कह देती है हम आपको बता दे की कंगना रनौत 12वी क्लास में फ़ैल हो गयी थी और उसके बाद घर से भाग कर मुंबई आ गयी थी अपना करियर बनाने के लिए शुरू के दिनों में कंगना रनौत की इंग्लिश काफी तंग थी और उनका मजाक भी बन जाता था लेकिन अब वो इंग्लिश भी काफी अच्छी बोलती है।

करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर एक काफी अच्छी अभिनेत्री है और इनका अभिनय भी लोगो को काफी पसंद भी आता था फ़िलहाल वो अब फिल्मे नहीं करती है ये कपूर खानदान की बेटी है और कपूर खंडन का नाम भी काफी रोशन किया है इन्होने और सबसे हैरान करने की बात तो ये है की ये सिर्फ ५वी पास है उन्होंने 5वी क्लास के बाद ही फिल्मो में अपना इंटरेस्ट दिखाना शुरू कर दिया था।

सोनम कपूर

सोनम कपूर सबको पता है की अनिल कपूर की बेटी है इन्होने ज्यादा फिल्मे तो नहीं की पर जीतन भी की है उनमे इनका अभिनय काफी अच्छा था सोनम कपूर भी सिर्फ 12वी क्लास तक पढ़ी है लेकिन उन्होंने कॉलेज में ग्रेजुएशन के लिए एडमिशन तो लिया था लेकिन उन्होंने बीच में ही पढाई को छोड़ दिया था। और उन्होंने अपना करियर फिल्मो में शुरू कर दिया क्युकी वह 4 साल तक इंतजार नहीं कर सकती थी।

राखी सावंत

राखी सावंत हमेशा कंट्रोवर्सी में छाई रहती है जहा राखी सावंत वही कंट्रोवर्सी होती है हलाकि राखी सावंत एक बहुत बड़ी एंटरटेनर भी है लेकिन आपको अचम्भा ये होगा की इनकी शैक्षिक योग्यता अनपढ़ है। लेकिन इनके अभिनय में कोई कमी नहीं दिखाई देती इससे ये पता चलता है की एक्टर बनने के लिए पढाई जरुरी नहीं होती सिर्फ जूनून होना बहुत जरुरी है।