सोनिया गाँधी की ये बोल्ड तस्वीर कर देंगी आपको हैरान

1447

सोनिया गांधी को शायद ही कोई ऐसा हो जो ना जानता हो। भारतीय राजनीति की ज्ञाता कहलाने वाली सोनिया गांधी ने राजनीति में अपना कद काफी बड़ा कर लिया है। पिछले कई वर्षो से लगातार हमारे देश में कांग्रेस की सरकार रही और ज्यादातर राज्यों में कांग्रेस के साथ मिले जुले संघठनो ने राज किया। सोनिया गांधी एक भारतीय नेता हैं जो दुनिया की सबसे शक्तिशाली लोगों की लिस्ट में आती है। सोनियाजी का जन्म इटली में हुआ था. सोनिया राजीव गांधी की विधवा हैं जो नेहरु गांधी परिवार से हैं. उनके पती की मृत्यु के बाद कांग्रेस के नेताओ ने सरकार संभाल ने के लिए सोनिया को बुलाया पर उन्होंने इंकार कर दिया और कहा की राजनीती से दूर रहने वाली है. लेकिन् परिस्तिथियो को देखकर 1997 में राजनीती से जुड़ गयी. 1998 में सोनिया कांग्रेस पार्टी की अध्यक्षा बन गयी।

जवानी में बेहद खूबसूरत

इटली में पढ़ी बड़ी सोनिया गांधी अपनी जवानी के दिनों से बेहद खुनसुरत थी वो देखने में बेहद बोल्ड है। साथ ही उनको अपने परिवार की वजह से राजनीति में आना पाड़ा वरना उनका कोई मन नहीं था की वो राजनीति में नहीं आना चाहती थी। मगर हुआ कुछ ऐसा की उन्हें राजनीति में कदम रखना ही पड़ा।

इंदिरा गांधी के बाद हुई राजीव गांधी की हत्या

ऐसा अनुमान लगाया जाता है की बाहरी देश या कोई संघठन ऐसा है जो नहीं चाहता है की भारत में गांधी परिवार का कोई भी व्यक्ति सर्वोच्च पद पर आये इसलिए जब भी कभी गांधी परिवार का सदस्य प्रधानमंत्री बना उसको मरवा दिया गया। कहा जाता है की राजिव गाँधी को हवाई जहाज में बम रख कर उड़ा दिया गया। जिसके बाद इंदिरा गांधी को आत्मघाती हमलवार ने मार डाला जिसके बाद सोनिया को धमकी मिली की अगर वो प्रधानमंत्री बनी तो उन्हें भी मार दिया जाएगा।

सरकार में लगे कई आरोप

कैरियर के दौरान, बहुचर्चित बोफोर्स घोटाले की खबर को दबाने के लिए इनकी कड़ी आलोचना की गई। मनमोहन सिंह नृेतत्व वाली सरकार में सोनिया को सुपर पीएम की तरह कार्य करने के लिए कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। सोनिया गांधी पर बहुचर्चित अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में अहमद पटेल की सहायता करने का भी आरोप लगा। उन्हें शर्मिंदगी का सामना तब करना पड़ा जब उनके दामाद (रॉबर्ट वाड्रा) का नाम अचल संपत्ति घोटाले में सामने आया। वर्ष 2016 में, उन्हें नेशनल हेराल्ड केस में अदालत में पेश किया गया था, जिसमें उन पर आयकर अधिनियम 1961 का उल्लंघन करने का आरोप लगा था।

जवानी में थी बेहद हॉट

आप उनकी तस्वीर देख कर समझ सकते है की वो जवानी में कितनी खूबसूरत रही होंगी उनकी हॉट तस्वीरो को देख कर कोई भी पिघल जाता।