जिनके हाथ में विष्णु रेखा होती है, वह होते है बहुत भाग्यशाली

1475

आपके हथेली पर जितनी भी रेखाएं है वो सभी बहुत महत्वपूर्ण होती है हस्तरेखाशास्त्र के अनुसार कौन सी रेखा किस बात को दर्शाती है ये बहुत ही महत्वपूर्ण बात होती है कोई आपकीउम्र बताती है तो कोई ये बताते है की आपके पास धन होगा या नहीं आप कितने सफल होंगे या कितने डूबेंगे ये सब हाथ की रेखाओं पर निर्भर करता है और ये हम हस्तरेखाशास्त्र के द्वारा जान सकते है। एक व्यक्ति का जीवन हाथो के चिन्ह के ऊपर बहुत निर्भर से आपका आने वाला जीवन कैसा होने वाला है। इसी प्रकार हस्तरेखाशास्त्र में विष्णु चिह्न को बहुत भाग्यशाली मन गया है। आज हम आपको विष्णु चिह्न की रेखा के बारे में बताएंगे की इसका आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

होता क्या है विष्णु चिह्न?

हम आपको बता दे की ये एक दम अंग्रेजी शब्द v की तरह लगता है और ये चिह्न आपको हृदय रेखा जब गुरु पर्वत पर जाकर दो भागों में बंट जाती है एक सिरा ऊपर की और तर्जनी ऊँगली की तरफ और दूसरा तर्जनी ऊँगली के नीचे गुरु पर्वत की और जा रहा होता है। इस चिह्न को भगवान् विष्णु का चिह्न भी मन जाता है। जिसकी हथेली पर ये चिह्न होता है उस व्यक्ति पर विष्णु भगवन की कृपया हमेशा बनी रहती है।

हस्तरेखाशास्त्र में विष्णु चिह्न के बारे में क्या कहा गया है

हस्तरेखाशास्त्र में विष्णु चिह्न के बारे में यही कहा गया है की जिनकी हाथ में ये विष्णु चिह्न होता है उन पर भगवन विष्णु की कृपया हमेशा बनी रहती है और ऐसे लोग हमेशा सत्य का साथ देते है। ये जो भी कार्य सोचते है अवश्य कर भी पाते है इनमे दुसरो से अधिक क्षमता होती है और ऐसे लोग बहुत लोकप्रियता भी पाते है। लेकिन अगर कोई बुरा काम करते है तो दण्ड आवश्य मिलता है।

विष्णु चिह्न के अलावा ये चिह्न भी शुभ होते है

जैसा की आपको पता है सिर्फ हाथो में विष्णु चिह्न ही नहीं पाया जाता इसके अलावा भी बहुत से चिह्न पाए जाते है जैसे हाथ पर शंख, चक्र, त्रिशूल, कमल जैसे चिन्हो का होना भी बहुत शुभ माना गया है। अगर आपके हाथ में शंख और चक्र है तो भी आप पर भगवन विष्णु की कृपया बनी रहेगी।

त्रशूल का निशान क्या दर्शाता है

अगर आपके हाथ में त्रिशूल का निशान है तो आप पर हमेशा भोलेनाथ की कृपया बनी रहेगी। और आपका जीवन साथी सच्चा मिलेगा आपको और अगर कमल का निशान है तो आपके पास कभी धन की कमी नहीं होगी हमेशा धन इनके पास रहता है। क्युकी कमल के निशान का अर्थ है आपके ऊपर माँ लक्ष्मी जी मेहरबान है। और आपको कभी कोई दुःख भी नहीं आने देंगी माँ लक्ष्मी।