अगर आप भी चाहते है आरामदायक नींद, तो आज से ही अपनाये ये तरीका

553

आजकल की भागदौड़ भरी ज़िंदगी में आराम करना बहुत मुश्किल है, हर कोई थक हार के रात को चैन की नींद लेना चाहता है लेकिन हर कोई ऐसा क्र नहीं पाता। कम नींद का आना इनसोमनिया के लक्षण होते है इसलिए नींद का पूरा होना बहुत जरुरी होता है। रात को हर कोई कपडे पहन के सोता है लेकिन अगर हम आपको बोले की बिना कपड़ो के सोना बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है तो शायद आप चौक जाएंगे लेकिन जी है ये बिलकुल सच बात है लेकिन जब हम आपको इसके फायदे बताएंगे तो आप एक बार जरूर इसको करेंगे और आपको इसका बहुत फ़ायदा मिलेगा।

ठंडा माहौल

हम लोग कितनी महंगी महंगी नाईट ड्रेस लाते है ताकि हमारी नींद में कोई दिकत न आये और हमे चैन की नींद आ जाए लेकिन कितनी ही महंगी से महंगी नाईट ड्रेस क्यों न लेलो लेकिन चैन की नींद नहीं आ पाती क्युकी सोने के लिए ठंडा माहौल चाहिए होता है और हम ब्लैंकेट और ऊपर से हमारे शरीर का तापमान गर्म होता है जिससे हमे पूरी तरीके से सोने का माहौल नहीं मिल पाता। इसलिए हमे कपड़ो के बिना सोने की आदत डालनी चाहिए।

त्वचा का सांस लेना

आपको भी पता होगा की हमारे पुरे शरीर को सांस लेने की जरुरत होती है जब हम नहाते है तब ही तापडे उतार ते है नहीं तो हमारे शरीर पर हमेशा कपडे रहते है जिसकी वजह से स्किन इन्फेक्शन का खतरा बहुत होता है लेकिन औरतो को और ज्यादा दिक्कत होती है उनके अंडरगार्मेन्ट्स से, लेकिन अगर बिना कपड़ो के सोया जाए तो ये समस्या बहुत हद तक ख़तम हो जाती है और नींद भी बहुत आरामदायक आती है।

ब्लड प्रेशर

अगर आपका ब्लड प्रेशर हमेशा ज्यादा रहता है तो भी आप बिना कपड़ो के सो सकते है जिससे आपका ब्लड प्रेशर कम रहेगा, अगर आप अपने साथी के साथ सोते है तो वो भी बहुत आरामदायक आपको लगता है लेकिन बिना कपड़ो के सोने से सेहत भी अच्छी रहती है और पयरे दिन में जो भी आपको थकान महसूस होती है वो भी मिट जाती है।

ब्रिटैन में अध्यन

पिछले ही वर्ष ब्रिटैन में करीब एक हजार जोड़ो के ऊपर अध्यन में पता चला है की जो कपल बिना कपड़ो के एक साथ सोते है वो अपने रिश्ते में हमेशा खुश और संतुष्ट रहते है इसलिए अब से सभी पार्टनर्स बिना कपड़ो के ही सोये ताकि उनकी नींद और रिलेशन मजबूत और आरामदायक रहे।

इनसोमनिया का मुकाबला करना

अगर आपकी नींद पूरी नहीं होती तो आपको कई प्रकार की बीमारियां भी हो सकती है आपको डाईबेटिस और दिल की बीमारी भी हो सकती है अपनी जिंदगी में आपको कुछ बातें अपनानी है और आपकी नींद अच्छी हो सकती है आपको सोने से पहले अपने मोबाइल, लैपटॉप का जिंतना हो सके कम इस्तेमाल करना है, रोज के रोज आपको व्यायाम जरूर करना है ये सबसे जरुरी है और एक टाइम निर्धारित करना है उसी समय पर आपको रोज सोना है आपको बहुत ज्यादा आरामदायक नींद मिलेगी।