फ़िल्मी झूट से उठ गया पर्दा, हकीकत जान कर सोच में पड़ जाएंगे आप

558

जाहिर है की जो फिल्मो में आता है हम उसको कुछ देर के लिए हकीकत मान ही लेते है उसके अनुसार अपनी मानसिक सोच भी बदल; लेते है। जब तक हम थियेटर के अंदर होते है तब तक हम यह मान लेते है की हम खुद ही फिल्म के किरदार है । लेकिन क्या आपको पता है की ना जाने कितनी ही फिल्मे ऐसी भी है जिसमे साफ़ झूट बतलाया गया है। हलाकि इस झूट से फिल्म पर कोई असर नहीं पड़ा। बल्कि समझदार इंसान इस बात को समझेगा भी। की अब अगर किसी फिल्म में पकिस्तान का शूट करना है तोई पकिस्तान जाना तप जरूरी नहीं है न। जी हां ठीक वैसे ही हमारे फिल्म इंडस्ट्री में ना जाने कितनी हगि फिल्मे ऐसी है जिनको दर्शाया पकिस्तान के लिए गया है मगर उनकी शूटिंग हिन्दुस्तान में ही हुयो है आइये आपंको बताते है उन फिल्मो के बारे में।

बजरंगी भाई जान

भारत की सबसे पसंदीदा फिल्म सल्लू भाई की मेहनत बजरंगी भाईजान जिसको दुनिया भर में पसंद किया गया। इतना ही फ़िल्मी सारे रिकॉर्ड तोड़ने में भी फिल्म सफल साबित हुई थी। ऐसे में इस फिल्म में सलमान मुन्नी को पकिस्तान छोड़ने जाते है बल्कि इस फिल्म को पाक में नहीं कश्मीर में फिल्माया गया है।

चेन्नई एक्सप्रेस

रोमांस का बादशाह की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस को चेन्नई में नहीं दर्शाया गया है जनाब जी हां हकीकत कुछ और ही है इस फिल्म को तमिलनाडु में दर्शाया गया है।

दबंग

आपको बता दे की दबंग फिल्म की शूटिंग कानपुर के लिए की गयी है जिसमे लालगंज थाना भी दिखाया गया है मगर सच्चाई कुछ और है जनाब। दरअसल इस फिल्म की शूटिंग महारष्ट्र के एक गांव में की गयी है।

भारत की सबसे पसंदीदा फिल्म ग़दर

ग़दर फिल्म जिसमे अमीषा पटेल और सनी देओल ने अपनी भूमिका से पूरे भारत को हिला दिया था मगर इस फिल्म को पकिस्तान में दर्शाने की बात कही गयी है मग्गर सच्चाई कुछ और है जी हां इस फिल्म की शूटिंग उत्तरप्रदेश के लखनऊ में की गयी है।

फनाह

फनाह फिल्म के माध्यम से काजोल ने शादी के बाद बॉलीवुड में एंट्री की। फिल्म को कश्मीर में दर्शाने की बात कही गयी है मगर सच्चाई कुछ और है जी हां सच्चाई यह है की फिल्म की शूटिंग पोलेंड में हुई है।

जवानी है दीवानी

इस फिल्म में रणबीर कपूर एवं दीपिका ने साथ ,में काम किया है मगर यह फिल्म शिमला में दर्शाने की बात कही गयी है मगर सच्चाई यह है की फिल्म का कोई भी दृश्य शिमला में शूट नहीं हुआ है बल्कि इस फिल्म की शूटिंग कश्मीर में हुई है।