सानिया मिर्जा के ये सच बहुत कम लोग जानते है, आप भी जानकार हैरान हो जाएंगे

4711

अपने एकल करियर में, मिर्ज़ा ने शातिर रूप से Svetlana Kunznetsova, Vera Zvonareva और Marion Bartoli और पूर्व नंबर एक खिलाडी Martina Hingis, Dinara Safina और Victoria Azarenka को खेल में धुल चटाई थी.। वह अब तक की भारत की सबसे सफल और शीर्ष पर कायम पहली महिला टेनिस खिलाडी है, सानिया अंतरराष्ट्रिय रैंकिंग में 2007 के मध्य में 27 वे स्थान पर काबिज़ थी. लेकिन बाद में कुछ समय बाद कलाई में लगी चोट के करण सानिया को अपना एकल करियर समाप्त करना पड़ा और तभी से वह डबल प्लेयर पर ज्यादा ध्यान देने लगी. जहा फिलहाल वह नम्बर एक स्थान पर काबिज है. सानिया ने US 1 मिलियन डॉलर से भी ज्यादा की कमाई अपने खेल में की है. और अपने स्थानिक देश भारत की वह नंबर एक टेनिस खिलाडी है. सानिया ने अपने करियर में कई पुरस्कार और अवार्ड्स भी हासिल किये है।

शार्ट स्कर्ट पर बवाल

आपको बता दे की सानिया मुस्लिम है और उनके मजहब में छोटे कपडे पहनना महिलाओ के लिए गलत माना जाता है। आपको बता दे की जब उलेमाओ को ये नागवारा गुजरा तो उन सभी ने उनके लिए फतवा जारी कर दिया।

शोएब मालिक से शादी

आपको जानकार हैरानी होगी की उनके जीवन में मुश्किलें कम नहीं आयी बल्कि उनको शादी के बाद भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा जब भारतवासियो ने उनका पाकिस्तानी बल्लेबाज के साथ शादी करने की बात को नहीं स्वीकारा।

लीएंडर पेस

लीएंडर पेस के साथ खेलने से इनकार स्टार प्लेयर्स के बीच मोटाव और ईगो की लड़ाई होना किसी भी खेल में आम है। ऐसे ही एक विवाद का शिकार सानिया मिर्ज़ा भी हुई। भारतीय टेनिस के दो सबसे बड़े स्टार लीएंडर पेस और महेश भूपति की लड़ाई हुई। दोनों ने एक साथ खेलने से इनकार कर दिया। मिक्स्ड डबल्स खेलने के लिए पेस को पार्टनर चाहिए था और उन्होंने सानिया को चुना। लेकिन महेश भूपति के साथ सानिया का खेलना तय था। फिर भी टेनिस संघ ने पेस की बात मानी और सानिया को पीस के साथ खेलने को कहा गया। सानिया ने कड़ा रुख दिखाया और टेनिस संघ के इस फैसले को नही माना।

भारतीय झंडे का अपमान

आपको जानकार हैरानी होगी की लगातार उनकी सोशल मीडिया पर एकाएक तस्वीर वायरल हो गयी जिसमे साफ़ तौर पर दिखाया गया की वो अपना पेर उस टेबल पर रखे है जहा भारत का झंडा रखा है मगर बाद में ये बात पूरी तरह से गलत साबित हुई दरअसल झंडा कही और रखा था और फोटोशॉप के माध्यम से उसका मिस यूज किया गया।

बीपीएल कार्ड

दरअसल एक बार सानिया मिर्जा के नाम से बीपीएल कार्ड छाप दिया गया जिसके बाद उनकी बड़ी बेज्जत्ती हुई। लोगो ने कहा की गरीब का मजाक उड़ाती है सानिया तो किसी ने कुछ कहा।