वीडियो:- दिवाली पर हुआ एक गरीब के साथ हादसा, ये देख आपकी भी आँखें नम हो जाएंगी

400

दिवाली एक खुशियों का त्यौहार है दिवाली पर हर किसी को खुश होने का हक़ है चाहें वो अमीर हो या फिर कोई गरीब, सभी को सम्पूर्ण खुश होने का हक़ है। और चाहें जैसे भी हालत हो कभी किसी का दिल अनजाने में भी नहीं दुखाना चाहिए, क्या पता किसी की बद्दुआ लगे या न लगे लेकिन भगवान सब देखता है और सबका हिसाब भी जरूर करता है ऐसा ही दिवाली पर इस शक़्स के साथ हुआ आइये इसको अच्छे से देखते है की इस शक़्स के साथ क्या हादसा हुआ, आपकी भी आँखों में आंसू आ जाएंगे। इस बाइक वाले व्यक्ति ने एक गरीब दिए वाले का सभी सामान तोड़ कर आगे चला गया और इस गरीब व्यक्ति का बहुत नुक्सान हुआ जिससे इससे बहुत दुःख हुआ। आप सभी को पता है दिवाली पर अमीरो की तो चाँदी होती है लेकिन ऐसे लोगो के पास सिर्फ यही जरियाँ होता है अपना पेट भरने का तो भूल कर भी कभी किसी गरीब का दिल ना दुखाएं।

एक व्यक्ति दिए बेच रहा था…

एक व्यक्ति दिए बेच रहा था उसका कोई सामान नहीं बिक रहा था और इस बात को लेकर वो बहुत परेशान था अपने घर की तरफ जा रहा था उसको बहुत दुःख था की उसका कोई सामान नहीं बिका आज और सामने से एक बाइक वाला व्यक्ति आ रहा था वो भी अपने ऑफिस की बात को लेकर परेशान था दोनों ने एक दूसरे को नहीं देखा और बाइक वाले ने दिए वाले के टक्कर मार दी। और दिए वाले के सभी दिए और सारा सामान टूट गया।

जब दिए वाले ने अपने टूटे…

जब दिए वाले ने अपने टूटे हुए दिए के पैसे मांगे तो उस बाइक वाले ने उस धमका दिया और ऊपर से बोला जो मेरा नुक्सान हुआ है उसका पैसा कौन देगा चल हट कहकर वह से निकल गया और दिए वाला भी अपने घर की और निकल गया।

अब दिए वाला परेशान था की…

अब दिए वाला परेशान था की उसके पिताजी की दवाई कहा से आएगी क्या कहूंगा पिताजी से की आज नुक्सान हो गया बहुत सारा दिए वाला व्यक्ति बहुत ही ज्यादा परेशान हो गया। और उस बाइक वाले के पास उसके बॉस का फ़ोन आता है और उससे किसी बात की वजह से नौकरी से निकल दिया जाता है।

इस बात से बाइक वाला सोचता है…

इस बात से बाइक वाला सोचता है की मैंने जो उस गरीब का दिल दुखाया है शायद ये उसी की सजा मिल रही है मुझे और बाइक वाले को पछतावा होता है और उस दिए वाला को ढूंढ कर उसके नुक्सान की पूरी भरपाई करदेता है इसलिए कहते है कभी किसी गरीब का दिल अनजाने में भी नहीं दुखाना चाहिए। जैसा करोगे वैसा ही भरोगे। हैप्पी दिवाली आप सभी को हमारी तरफ से।

वीडियो देखे :-