वीडियो:- पानी की तरह वीर्य को गिराने वालों के लिए अब है ख़तरे की घण्टी , हस्तमैथुन छोड़ना ही होगा ।

1506

फंटेसी की दुनिया को रोमांचक बनाने के लिए लोग तरह-तरह के नुस्खे अपनाते हैं और तरह-तरह की गतिविधियां करते हैं उसी में से एक है हस्तमैथुन करना । आज हम आपको इस वीडियो में हस्तमैथुन से जुड़े कुछ ख़ास पहलुओं और उससे होने वाले नुकसान के बारे में बताएंगे , जिसे सुनकर आपकी रूह कांप जाएगी और आप इसी वक्त इस से मुक्ति पाने के लिए जद्दोजहद करने लगेंगे। ऊपर वाले ने इंसान को बहुत सारे खूबियों से लबरेज बनाया है, जिस तरह ऊपर वाले ने इंसान को उसकी खूबसूरती के लिए बाल दी है । क्योंकि कहा जाता है कि इंसान की आधी खूबसूरती उसके बालों से है ठीक उसी तरह इंसान को अपने वंशागति प्रक्रिया को बढ़ाने या यूं कहें कि अपनी प्रजनन प्रक्रिया के तहत आबादी में वृद्धि करने के लिए इंसान में वीर्य जैसी पदार्थों से एक मुकम्मल इंसान बनाया। एक इंसानी अस्तित्व पर नजर डालें तो हम देखेंगे कि हम, आप हों या हमारे पूर्वज या इस पृथ्वी पर जन्मे सभी योद्धा, सम्राट, राजा, महाराजा यह सभी इसी सीमेन की वजह से अस्तित्व में है, क्योंकि जब किसी नवविवाहित जोड़े की शादी होती है तो उनके परिवारों की कल्पना पुरुष और स्त्री के सीमेन पर निर्भर करता है। लेकिन आज का वातावरण इतना गंदा हो चुका है कि लोग अपने इस कीमती चीज को बेवजह के कामों में बर्बाद कर रहे हैं और अपने भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं, हमारा समाज इतना विषैला हो चुका है कि अब बचपन से ही इंसान हस्तमैथुन शुरू कर देता है और एक कहावत के तहत यह बार-बार संदेश देते रहते हैं कि अपना हाथ जगन्नाथ।

जबकि उनको इसके नुकसान के बारे में कोई जानकारी…


जबकि उनको इसके नुकसान के बारे में कोई जानकारी नहीं रहती क्योंकि वह आज में जी रहे होते हैं वह बस अपने कुछ समय की खुशी और कुछ पल के मजे को इंजॉय करना चाहते हैं। यह एक प्रकार के हवस के लक्षण है जो उनको बार-बार या करने पर मजबूर कर देता है कुछ लोगों में इसी हवस के कारण कई सारी नेचुरल और मानवीय घटना घट जाती है, बलात्कार के बढ़ते कारण इन्हीं सब कामों के परिणाम हैं क्योंकि जब लोगों में इसकी आदत हो जाती है तो वह दिमाग से बंध जाते हैं और वह काबू में नहीं रहते क्योंकि उन्हें अपने हवस को मिटाना है और अपने हवस को मिटाने के लिए किसी भी हद तक गुजर जाते हैं। अगर कुछ लोगों की सोच को इग्नोर करें तो अधिकतर लोगों का यही मानना है कि मूठ नहीं मारना चाहिए क्योंकि मूठ कोई नहीं मारना चाहता लेकिन आसपास का माहौल और टीवी पर ऐसी चीजें देखने को मिल जाती है कि वे मुठ मारने पर विवश हो जाते हैं। हेल्थ एक्सपर्ट के अनुसार विर्य काफी गंभीर चीज है यह पैसों से भी ज्यादा महंगा है अगर वीर्य को नहीं बचाओगे तो आपके अंदर की सारी ताकत खत्म हो जाएगी काम करने की क्षमता बिल्कुल समाप्त हो जाएगी आप कोई सा भी काम नहीं कर सकोगे और आपके इस बर्बादी को आपका पैसा भी नहीं बचा सकेगा इसलिए उनका मानना है कि वीर्य को जितना हो सके बचाना चाहिए और बुरे लत से हमेशा बचना चाहिए।

कुछ हेल्थ एक्सपर्ट की मानें तो वीर्य बहाना सेहत…


कुछ हेल्थ एक्सपर्ट की मानें तो वीर्य बहाना सेहत के लिए फायदेमंद है लेकिन कुछ शर्तों के अनुसार। क्योंकि उनका मानना है कि जब आपके दिमाग पर हस्तमैथुन हावी हो जाता है तो वैसे हाल में हस्तमैथुन करना एक बेहतर विकल्प है क्योंकि इससे आपके कामों पर कंसंट्रेशन बन जाता है और जिस काम पर आपका हस्तमैथुन की वजह से फोकस नहीं बन पा रहा था हस्तमैथुन के बाद दोबारा से फोकस बनने लगता है और आप अपने काम को सही ढंग से अंजाम दे पाते हैं उनका यह भी मानना है कि बार बार हस्तमैथुन करना सेहत के लिए काफी नुकसानदायक है वह कुछ नियमों के तहत बताते हैं कि हफ्ता में तीन से चार बार हस्तमैथुन करना कोई परेशानी वाली बात नहीं है लेकिन प्रतिदिन दो से तीन बार हस्तमैथुन करना यह आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है और आपके भविष्य को पूरी तरह बर्बाद करने के लिए काफी है। अब हम जिक्र करते हैं इंसानी शरीर की। ऊपर वाले ने इंसान को पांच ज्ञानेंद्रियां दी है जिससे हम कोई भी चीज को सेंस कर पाते हैं और कुछ ऐसे पदार्थ हमारे शरीर के अंदर मौजूद हैं जिससे हमारा शरीर पूरी तरह बैलेंस रहता है और सेहत की ताकत के लिए उससे मिलती रहती है जिससे हमारा शरीर ऊर्जावान रहता है।

इन सबके बाद हमारे शरीर का सबसे महत्वपूर्ण चीज है…


इन सबके बाद हमारे शरीर का सबसे महत्वपूर्ण चीज है वह है दिमाग! हमारा दिमाग ही वह ऐसा चीज है जो पूरे शरीर को कंट्रोल करता है शरीर में कितनी सारी संवेदनाएं होती हैं वह सभी के सभी हमारे दिमाग से जुड़ी होती है इंसान क्या करने वाला है ,भविष्य में क्या करेगा यह सभी चीजें दिमाग को पहले से पता होती है। वैज्ञानिकों के लिए यह आज भी एक पहेली से कम नहीं है कि यह दिमाग कैसे बना और यह कहां से आया? वैसे ही मुठ मारने का ख्याल आना और उस को अंजाम देना यह दिमाग का ही काम है क्योंकि जब हम किसी चीज को देखते हैं या उसके बारे में सोचते हैं तो हमारे दिमाग में उसकी कल्पना शुरू हो जाती है और दिमाग से एक डायरेक्ट सिगनल हमारे वीर्य नली से जुड़े नस हो जाता है जो हवस को अंजाम देने के लिए तड़पने लगता है। आपने अपने आसपास अक्सर यह देखा होगा कि कुछ परिवार का जीवन बिल्कुल दुख से भरा हुआ है क्योंकि उनके परिवार को न कोई पुत्रप्राप्ति हुआ और न ही उनके पास इसका कोई समाधान है। आपको एक उदाहरण के तौर पर बताता हूं कि हमारे वीर्य का क्या नुकसान और क्या फायदा है।

जब आप एक जीमर के शुरुआती फिटनेस का निरीक्षण…


जब आप एक जीमर के शुरुआती फिटनेस का निरीक्षण करेंगे तो पाएंगे कि वह जीमर अपने शुरुआत में कम वजन का समान उठाता था फिर धीरे-धीरे अपने वजन में बढ़ोतरी कर भारी से भारी सामान उठाने लगता है ऐसा क्यों होता है? क्योंकि जब वह फिटनेस पर काम करना शुरू करता है तो उसे वजन उठाने की आदत बिल्कुल नहीं रहती और वाह ताकत से भी बहुत लाचार रहता है क्योंकि हस्तमैथुन जैसी आदत रहती है लेकिन जब वह जिम करने जाने लगता है तो उसे यह आदत छोड़नी पड़ती है जिसके बाद उसके शरीर में ताकत की बढ़ोतरी होने लगती है और वह अच्छी फिगर पाने में कामयाब हो जाता है तो दोस्तों इस से हम लोग अंदाजा लगा सकते हैं की मेरी हमारे शरीर के लिए कितना जरूरी है और इसे बेवजह गलत कामों में बर्बाद करना अपनी जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने जैसा है इससे आप तो बर्बाद होंगे ही साथ ही आपका परिवार भी इस बर्बादी से बच नहीं पाएगा और आपका हंसमुख जीवन बर्बाद हो जाएगा तो अगर आप चाहते हैं कि आप और आपका परिवार भविष्य में आने वाले परेशानियों और संकट के हालातों से ना गुजरे तो अभी से ही इस आदत को छोड़िए और भी कई सारे गलत कामों से मुक्ति पाने की कोशिश कीजिए और लोगों को इससे बचने के लिए प्रोत्साहित करें।

देखे वीडियो👇👇