महिलाओ को गोंद के लड्डू क्यों खिलाये जाते है उनकी डिलीवरी के बाद, वजह जान चौक जाओगे आप

787

घर की सास, नानी, दादी महिलाओं को गोंद के लड्डू खिलाती है उनकी डिलीवरी के बाद और सिर्फ गोंद के लड्डू ही नहीं बल्कि खिलाती तो बहुत सी चीज़े है उनकी डिलीवरी से पहले बाद में क्युकी माँ बनने का अहसास एक औरत से ज्यादा और कोई नहीं समझ सकता एक माँ जब पेट से होती है तो उनका ख्याल रखना बहुत जरुरी हो जाता है और उनका ख्याल रखा भी जाता है। एक महिला का, आज हम आपको बताएंगे की एक महिला को गोंद के लड्डू क्यों खिलाये जाते है डिलीवरी होने के बाद और भी बहुत सी बातें बताएंगे आपको महिलाओ की डिलीवरी के बारे में जिससे जान आप भी चौक जाएंगे।

महिला हो जाती है कमजोर

एक महिला की डिलीवरी होने के बाद महिला बहुत ही ज्यादा कमजोर हो जाती है और उसका शरीर बहुत थका थका महसूस करता है लेकिन एक महिला को अच्छे खान पान की बहुत ही ज्यादा जरुरत होती है और सबसे बड़ी बात एक महिला को अपने बच्चे को कम से कम 6 महीने तक अपना दूध पिलाना पड़ता है इसलिए एक महिला और भी ज्यादा कमजोर हो जाती है।

गोंद के लड्डू क्यों खिलाये जाते है

गोंद एक प्रकार का नहीं होता है क्युकी गोंद की भी बहुत सी वैरायटी होती है क्युकी सबसे जायदा ताक़तवर गोंद कीकर और बाबुल की होती है ये दोनों आपको आसानी से मिल जायेगी और गर नहीं मिली तो ऑनलाइन तो मिल ही जायेगी आपको और लड्डू की बजाय एक गिलास दूध में भी मिला कर पी सकते है गोंद को गोंद में पोषक तत्व पाए जाते है इसलिए गोंद के लड्डू खिलाये जाते है।

हड्डियां मजबूत करता है

एक महिला की डिलीवरी के समय रीड की हड्डी कमजोर हो जाती है और अगर आप गोंद का लड्डू खाते है तो इससे आपकी हड्डी मजबूत होती है। इसलिए महिला की डिलीवरी होने के बाद उन्हें जरूर गोंद के लड्डू खिलने चाहिए। ये उनकी सेहत के लिए भी बहुत अच्छा होगा। और आपको बहुत ही ज्यादा लाभ भी पहुचायेगा।

इम्यूनिटी बूस्टर

इस समय तो वैसे भी कोरोना काल चल रहा है तो इम्युनिटी की बहुत ही ज्यादा जरुरत है। और महिला की डिलीवरी के बाद तो उनकी इम्युनिटी बिलकुल ख़तम हो जाती है तो ऐसे में आप गोंद के लड्डू खाये उससे आपको बहुत ही ज्यादा फ़ायदा होगा। और बाकी बीमारी को भी दूर रखेगा जैसे सर्दी खासी।

स्किन में निखार

डिलीवरी के बाद महिलाओ की स्किन में भी काफी बदलाव आ जाता है वो भी बिलकुल सही कर देता है ये गोंद का लड्डू इसलिए डिलीवरी के बाद एक महिला को गोंद के लड्डू खाने चाहिए। और अगर आपकी स्किन रूखी रहती है तो आपकी स्किन में नमि भी आ जाएगी।