इन 5 चीजों को तो आप सब देख चुके लेकिन क्या आप इनका असल काम जानते हो!

4606

आज जो चीजे हम आपको दिखाने जा रहे है हम शर्त लगा सकते है की आप उनके कामो के बारे में नहीं जानते होंगे। जी हां दरअसल हमारी जिंदगी में कई ऐसी चीजे है जिनका प्रयोग तो हम रोजाना करते है मगर हमको उनका प्रयोग क्यों होता है ये नहीं पता होता हम उम्मीद करते है आज उनके बारे में हम आपको बताएंगे जिस से भविष्य में अगर आपसे कोई उन सबके बारे में पूछे तो आप भी बता सके, तो आइये बताते है उनके बारे में की आखिर कैसे और क्यों इन 5 चीजों का प्रयोग होता है । आपको जानकार हैरानी होगी की ये पांच चीजे जो हम आपको बताने जा रहे है ये ऐसी है की इनका प्रयोग हम रोजाना करते है लेकिन फर्क बीएस इतना है की इनकी आवश्यकता आखिर है क्यों हमें यही नहीं पता होता है आइये बताते है आपको की आखिर इनका प्रयोग है क्या ।

लूप

आपको बता दे की लूप का प्रयोग शर्ट्स में यु ही नहीं किया जाता बल्कि इस से शर्ट को टांगा जा सकता है साथ ही इसका प्रयोग टाई को फंसाने के लिए भी किया जाता है ।

पैंट में पॉकेट

आपको बता दे की लड़कियों की पैंट में पॉकेट इसलिए होता है क्युकी कभी कभी लड़किया इसमें मासिक धर्म से बचाव की चीजे रख सकती है ।

खिड़की में छेद

अगर आप लोगों ने हवाई जहाज पर सफर किया है तो उसके खिड़की पर बनी इस छोटी सी छेद को जरूर देखा होगा पर क्या आपने सोचा है इसका भला क्या काम है। दरअसल क्या छेद इसलिए दी गई है ताकि हवाई जहाज के अंदर और बाहर के हवा में संतुलन बना रहे।

चार्जर में जुड़ा मोटा तार

शायद आपके घर में भी लैपटॉप होगा चार्जर होगा कभी ध्यान दिया है की उस तार में जुड़ा मोटा तार किस काम आता है । दरसल ये भारी वोल्टेज को आपके यंत्र तक पहुंचने से रोकता है ।

लॉलीपॉप के स्टिक में छेद

आपको शायद इस बात की जानकारी न हो की लॉलीपॉप की स्टिक में छेद क्यों होता है, यह छेद इसलिए होते है की गोलनुमा टॉफी को छेद के कारन ठीके रहने की जगह मिल जाए इसलिए जैसे ही आप उसको बीच से काट कर तोड़ते है तब वो पूरी तरह से टूट जाता है ।