आप घर बैठे अब आसानी से पता लगते है अपनी प्रेगनेंसी, ये है घरेलु उपाय

717

जैसा की आप सब को पता है ये कोरोना काल चल रहा है और इस समय हॉस्पिटल जाना बहुत मुश्किल वाली ही बात है क्युकी कोरोना केस इतने बड़े हुए है की लोगो को हॉस्पिटल में जगह तक नहीं मिल पा रही है तो प्रेगनेंसी के लिए हॉस्पिटल भागना भी बड़ा मुश्किल है तो बिना हॉस्पिटल जाए कैसे पता लगाए की आप प्रेग्नेंट है या नहीं कुछ घरेलू उपाय है जो जिनकी मदद से आप आसानी से पता लगा सकते है की आप प्रेग्नेंट है या नहीं। ये कुछ उपाय है जिससे आप पता लगा सकते है और बाहर जाने की कोई जरुरत भी नहीं होगी आपको, इस समय बाहर जाना वैसे भी खतरे से खाली नहीं है तो आप घर पर ही रहे जितना हो सके उतना घर पर रहना ही ठीक है।

  1. विनेगर

विनेगर से आप आसानी से प्रेगनेंसी का पता लगा सकते है। सबसे पहले आपको अपने यूरिन में विनेगर को मिलाना होगा अब अगर ये करने के बाद पेशाब का रंग बदल जाता है तो इसका सीधा मतलब ये है की आपने अब गर्भधारण कर लिया है और माँ बनने वाली है। तो ये बहुत ही आसान उपाय है प्रेगनेंसी जानने का तो चेक कर सकती है।

  1. ब्लीच

ब्लीच से भी आप आसानी से घर बैठे पता लगा सकते है। आपको एक काम करना होगा एक बर्तन लेना होगा उसमे आपको ब्लीच डालनी होगी उसमे एक से दो बून्द यूरिन मिलाना होगा अब अगर इसमें बुलबुले निकलते है तो आप गर्भवती हो सकती है अगर बुलबुले नहीं आते तो आप प्रेग्नेंट नहीं है और माँ अभी नहीं बनने वाली है।

  1. चीनी

जी है बिलकुल आप चीनी से भी अपनी प्रेगनेंसी का पता लगा सकते है। ये काम आपको सुबह उठते ही करना होगा एक बर्तन में अपना यूरिन डालना है उसके बाद इसमें चीनी मिला दे अगर चीनी पिघल गयी अच्छे से तो आप प्रेग्नेंट नहीं होने वाली है और अगर चीनी और यूरिन घुले नहीं तो आप गर्भधारण करने वाली है और माँ बनने वाली है।

  1. बेकिंग सोडा

आपको बिलकुल सरल सा उपाय करना होगा आपको एक बर्तन में बेकिंग सोडा लेना होगा उसमे यूरिन को मिला दे अगर कुछ देर बाद इसमें से बुलबुले छूटने लगे तो आप प्रेग्नेंट हो गयी है लेकिन अगर बुलबुले नहीं छूटे तो आप प्रेग्नेंट नहीं हो पायी है। तो आप इस तरीके से आसानी से पता लगा सकते है।

  1. मस्टर्ड पाउडर

आप इस उपाय से भी प्रेग्नेंट का पता लगा सकते लेकिन ये काम आपको नहाते समय करना होगा और गर्म पानी के साथ आपको नहाने के लिए गर्म पानी लेना होगा उसमे मस्टर्ड पाउडर को मिला दे और उससे नाहा ले, अगर नहाने के दो या तीन दिन बाद पीरियड्स चालू हो जाए तो आप प्रेग्नेंट नहीं है लेकिन अगर नहीं चालू हुए तो आप प्रेग्नेंट है और माँ बनने वाली है।