सुबह उठकर नहीं करने चाहिए ऐसे काम, वरना पड़ सकता है पछताना

785

अगर हम भारत देश की बात करे तो यहाँ वास्तु शास्त्र को बहुत कुछ माना जाता है उसके हिसाब से चलना सही रहता है लेकिन जो उसके हिसाब से नहीं चलता तो उसे बाद में पछताना भी पड़ सकता है या उसको अशुभ संकेत भी मिल सकते है लेकिन सब अपने हिसाब से जी सकते है ये लोगो के ऊपर है जो वो मानना चाहे वो मान कर चल सकते है। क्युकी आपने देखा होगा की मनुष्य जो भी कार्य करता है कभी कभी काम बनते बनते बिगड़ जाते है। वास्तु शास्त्र में बताया गया है की सुबह उठने के बाद क्या क्या कार्य नहीं करने चाहिए लेकिन इंसान गलती से या नासमझी के कारण करता है। तो आज हम आपको बताते है की वास्तु शास्त्र के हिसाब से सुअभ उठते ही क्या नहीं करना चाहिए।

सुबह उठते ही झूठे बर्तन नहीं देखने चाहिए

अगर वास्तु शास्त्र की माने तो सुबह सवेरे उठते ही झूठे बर्तन नहीं देखने चाहिए ये बहुत ही अशुभ माना जाता है। अगर आप ये करते है तो आपका पूरा दिन ख़राब जा सकता है और आपका बना बनाया काम भी बिगड़ सकता है और आपको किसी भी कार्य में सफलता नहीं मिलेगी। इसलिए आज से ही झूठे बर्तन रात को ही धो के रख दे और ताकि उनपर आपकी नजर न जा पाए।

आइना भी न देखे सुबह

ये भी बहुत अशुभ माना जाता है अगर आप सुबह उठते ही आइना देखते है तो वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप ऐसा करते है तो आपको मानसिक तनाव भी झेलना पड़ सकता है पुरे दिन और तो और घर में वाद विवाद होने की भी सम्भावना बढ़ जाती है इसलिए अगर आप ऐसा करते थे तो छोड़ दीजिये सुबह उठते ही आइना देखना।

अपनी या किसी और की परछाई भी न देखे

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप सुबह उठते ही अपनी या किसी और की परछाई देखते है तो ये बहुत अशुभ माना जाता है। अगर आप ऐसा करते है तो आप पुरे दिन परेशां रहोगे और मानसिक तनाव का भी सामना करना पड़ेगा आपको अगर आप सुबह उठते ही अपनी या किसी और की परछाई को देख लेते है तो ये वास्तु शास्त्र में गलत माना गया है।

सुबह उठते ही करे ये काम

वास्तु शास्त्र के अनुसार आप सुबह उठते ही ऐसा कार्य करे जिससे आपके मन में सकारात्मकता बनी रहे। सुअभ उठते ही आपको ये काम सबसे पहले करना चैहिये की आपको अपने हाथो को देखना चाहिए और इष्टदेव का ध्यान करना चाहिए। ये काफी शुभ माना गया है। तो आप ये कर सकते है। इसके अलावा आप ये भी कर सकते है सुबह-सुबह नारियल, शंख, मोर, हंस या फूल इन सबकी तस्वीर को देख सकते है या असली में भी इन्हे देख सकते है।