समुन्दर के पास मिला जलपरी का कंकाल, देखकर चौंक जाएंगे आप

430

हम लोग बचपन में दादी नानियों से जलपरी की कहानिया सुनते थे। और अक्सर हम लोग यही सोचते रहते थे की ये सब क्या सही में होता है क्या जलपरी सच में होती है अगर होती है तो दिखाई क्यों नहीं देती है क्या हम कभी जलपरी को देख पाएंगे या नहीं, बहुत से सवाल हमारे दिमाग में घूमते ही रहते थे लेकिन क्या ये सच होगा लेकिन हम आपको बता दे की यूके के लिवरपुल में मर्सीसाइड स्थित बीच पर एक कंकाल मिला है ये वेबसाइट डेली स्टार के मुताबिक है लेकिन चौकाने वाली बात ये है की ये कंकाल इंसानो का भी लग रहा था और मछली का भी जिससे सब लोग देख के दंग रह गए।

क्रिस्टी जोंस

क्रिस्टी जोंस भ्रमण करने आयी थे अपने परिवार के साथ मर्सीसाइड स्थित बीच पर उसके बाद उन्हें ये कंकाल दिखाई दिया, उनसे पूछा तो वो अपने परिवार के साथ पिकनिक मानाने आयी थे वो अपने परिवार के साथ बीच पर बहुत मजा कर रही थी तभी उन्हें ये बहुत ही अजीबो गरीब चीज़ देखी और पास जाकर देखा तो पता चला वो एक कंकाल है।

सभी हुए हैरान

कंकाल को देखकर सभी लोग काफी हैरान हो गए थे क्युकी ऐसा पहले कभी नहीं देखा था इन लोगो ने क्युकी वह एक कंकाल था लेकिन बहुत ही अजीबो गरीब कंकाल था। ना उसको कोई आदमी का कंकाल बोल पा रहा था और न ही मछली का क्युकी ये तो दोनों की तरह ही लग रहा था। और अगर आप भी इस कंकाल को पास से देखते तो आप भी हैरान रह जाते।

जलपरी का कंकाल

क्रिस्टी ने बताया की न वो पूरी तरह से इंसान का कंकाल था और न ही पूरी तरह से मछली का कंकाल था क्युकी इसके निचे के हिस्से में पूछ की तरह था और जब क्रिस्टी ने इसे गौर से देखा तो उनको अहसास हुआ की यह तो जलपरी का कंकाल है और क्रिस्टी बहुत ही ज्यादा अचम्भे में आ गयी।

कंकाल एक पहेली

क्रिस्टी के लिए भी ये कंकाल अभी तक एक पहेली ही बना हुआ है की ये “मत्स्यांगना कंकाल” किसका है और उसके बच्चे भी जानने के लिए उत्सुक थे की ये कंकाल आखिर है किसका, जब इस कंकाल के बारे में पता चला तो अधिकारी वह आये और उसकी जांच की लेकिन अभी भी ये साफ़ नहीं हो पाया है की आखिर ये कंकाल किसका है।