आपके जन्म का दिन तय करता है आपका स्वभाव, नहीं है यकीन यहां देखिये

521

भाइयो हर इंसान की इच्छा होती है की वो अपने जन्म दिन को खूब धूम धाम से मनाये। अपने परिवार के साथ ख़ुशी मनाने का दिन कुछ और ही होता है ऐसे में किसकी इच्छा नहीं होती है की वो अपना जन्म दिन खूब धूम धाम से मनाये। लेकिन ये भी एक सच्चाई है की हर बार दिन अच्छा नहीं चलता हर इंसान किसी न किसी बात से परेशान होता है। और उन्ही समय में जन्म दिन से लेकर किसी नयी बात का आगमन होता है तो उसकी ख़ुशी कही न कही कम ही हो जाती है। आपको बता दे की जन्म दिन सभी का बेहद खुशकिस्मती का दिन होता है। ये भी सच है की इस दुनिया का हर इंसान बेहद खुशनसीब है जिसका जन्म दिन आता है क्युकी ये एक ख़ुशी की बात है की जन्म दिन में कोई अपने परिवार के साथ होता है तो कोई अपने परिवार के बिना। लेकिन ये खुशकिस्मत दिन सबको मिलता है “।

वेदो के अनुसार सबका दिन ख़ास

अगर हम हिन्दू रीती रिवाजो को देखे तो हमें समझ आता है की वेदो के अनुसार सबका जन्म दिन कितना ख़ास होता है। हर इंसान अपने जन्म दिन पर खुश ख़ास ही करना चाहता है कही कभी अगर कोई कमी रह भी जाती है तो वो उसको पूरा करने के लिए लग जाते है।

रविवार

इस वार में जन्म लेने वाले व्यक्ति पर हमेशा सुर्य का प्रभाव रहता है। ऐसे लोगो का रंग गेहुंआ और छोटी आंखें,ललाट चौड़ा रहता है। यह तीव्र बुद्धि वाले एवं विनम्र स्वभाव तथा बलवान होते हैं।

सोमवार

इस वार के दिन जन्म लेने वाले जातक आदर सत्कार वाले होते हैं, हमेशा मधुर वाणी बोलने वाले होते हैं। ये शान्त स्वभाव के होते हैं एवं आध्यात्मिक प्रवृत्ति के होते हैं।

मंगलवार

मंगलवार को जिनका जन्म होता है वो ज्यादातर तो मंगली होते है दूसरी बड़ी बात मंगलवार को जिनका जन्म होता है वो बेहद ग्यानी अपना काम करने वाले होत्ये है जिन्हे कही असफलता नहीं मिलती।

बुधवार

बुधवार बुद्ध देवता का वार है जहां जन्म दिन वाले व्यक्ति को शांत स्वभाव का होता है जिसका मन और चित दोनों शांत रहते है वो अपने काम से काम रखता है।

गुरूवार

इस वार में जन्म लेने वाले लोग धार्मिक स्वभाव सदा सभी का आभार एवं उधार चाहने वाले होते हैं,इन पर बृहस्पति ग्रह का प्रभाव रहता है। अगर ग्रह का प्रभाव बुरा रहता है तो ये लोग पाखंडी और लोगों से छल-कपट करने वाले हो सकते हैं।

शुक्रवार

शुक्रवार ऐसा दिन है जिनका जन्म दिन इन दिनों में पड़ता है उन पर शुक्र भरी होता है वो बेहद संतुष्ट और अपने निर्णय पर अमल करने वाले व्यक्ति होते है।

शनिवार

अपने कर्त्तव्य को पूरा करने वाले व्यक्ति जो सुनते सबकी है मगर अपना फैसला लेते है और अक्सर उनके फैसले सही होता है जो उनके साथ साथ उनके साथायो का भी हिट में फैसला लेते है।